यहां शादी से पहले लड़-कियों को किसी और के साथ बनाना पड़ता हैं शारी-रिक सं-बंध!

ट्रेंडिंग

आपने दुनिया के अजी-बों ग-रीब नियम के बारे में तो सुना होगा. दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहाँ के नियम के बारे में जानकर है-रान रह जायेंगें. आज आपको बताने वाली हूँ एक ऐसे ही देश के बारे में जहाँ शादी से पहले लड़-कियों को किसी और के साथ बनाना पड़ता हैं शारी-रिक सं-बंध. आइये जानते हैं. शा-दी से पहले लड़कि-यों की वर्जि-निटी को लेकर हमारे समाज में आए दिन तमाम तरह की बातें सामने आती रहती हैं. लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां लड़-कियों का व-र्जिन होना उनके लिए अभि-शाप बन जाता है.

हमारे समाज में वर्जि-निटी को लड़-कियों का सबसे बड़ा गहना माना जाता है. हम बात कर रहे हैं अमेरिका के गुआन की एक जनजाति की, जहां कुंवारी लड़-कियों की शादी नहीं की जाती है. इस जनजाति की लड़-कियों को पुरानी मान्यताओं के अनुसार शादी होने से पहले किसी गै-र म-र्द के साथ से-क्स सं-बंध बनाना ही पड़ता है. जिसके बाद ही वह अपने लिए वर चुन सकती हैं. अपनी वर्जि-निटी खोने के लिए लड़की को पैसे भी दिए जाते हैं.

गुआन में ऐसे नौजवान इलाके में घूमते हैं जो कुंवारी लड़-कियों के साथ शारी-रिक सं-बंध बनाते हैं. यही नहीं, इस इलाके में लड़कों को भी शादी से पहले सं-बंध बनाने होते हैं. यहां के लोगों का मानना है अविवाहित लड़-कियों का कौ-मार्य भंग करने के बाद उनका वैवाहिक जीवन काफी अच्छा गुजरता है. यहां के लोग ल-ड़कियों का कई म-र्दों के के साथ स-म्ब-न्ध होने को गलत नहीं मानते हैं बल्कि उसके अनुभव को शा-दी के लिए अच्छा समझा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.