लॉकडाउन में फैंस को बड़ा तोहफा, फिर टेलीकास्ट होगी रामानंद सागर की रामायण ! जानें कब-कहां देखें?

ट्रेंडिंग

कोरोना वायरस के दुनियाभर में तेजी से फैलता जा रहा है. इस खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया है. इन सब परिस्थिति में लोगों को घर में रहकर टाइम बिताना मुश्किल साबित हो रहा है. इसी सब को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर ये बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि एक बार फिर दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण किया जाएगा.

आपको बता दें कि केंद्र मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को ये खुशखबरी दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा हैं कि- जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये खबर लंबे समय से आ रही थीं कि दूरर्दशन पर रामायण और महाभारत का प्रसारण किया जाएगा. आज सरकार ने इस बात पर मुहर भी लगा दी है. बताते चलें कि रामानंद सागर की रामायण हर मायनों में ऐतिहासिक थी. शो का हर किरदार अमर हो गया था. लोगों ने इस शो को इतना प्यार दिया था कि इसके बाद कई बार रामायण बनाई गई, लेकिन वैसा अनुभव कभी नहीं हुआ जो रामानंद सागर की रामायण को देख होता था.

याद दिला दें कि जब रामायण का प्रसारण होता था तो उस समय सड़कें खाली हो जाती थी हर कोई टीवी के सामने टकटकी लगाए बैठे रहना चाहता था. अब जब पूरे देश में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है और घर से बाहर निकला मना है, ऐसे में रामानंद सागर की रामायण उस चुंबक का काम करेगी जो लोगों को घर में खुशी से रहने में मदद करेगी. जानकारी के लिए बता दें कि रामानंद सागर की रामायण में अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी ने अहम किरदार निभाया था. उनकी एक्टिंग ऐसी थी कि उन्हें असल जीवन में भी भगवान का दर्जा दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.