मौसम विभाग ने POK,गिलगिट,मुजफ्फराबाद का भी हाल बताना किया सुरु,पाकिस्तान की उड़ी नींद…

ट्रेंडिंग

IMD Weather forecast for POK: पाक अधिकृत कश्मीर के इलाकों को भारतीय मौसम विभाग ने अपने मौसम बुलेटिन में शामिल कर लिया है! जिसके चलते अब प्रतिदिन जारी होने वाले बुलेटिन में पाक अधिकृत कश्मीर में मौजूद गिलगित बालटिस्तान और मुजफ्फराबाद के मौसम का पूर्वानुमान दिखना शुरू हो गया है!

दरअसल, भारत के द्वारा पाकिस्तान के लिए मौसम विभाग ने जो कदम उठाए हैं वह स्पष्ट संदेश देते हैं कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है! यह कदम इसलिए खास तौर पर बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि अभी पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गिलगित और बालटिस्तान में इसी हफ्ते चुनाव की घोषणा की है! इसके जरिए पाकिस्तान के कदम का भारत सरकार ने विरोध करते हुए साफ किया कि पाकिस्तान के संस्थानों को जबरन कब्जा किए गए संस्थानों पर कोई अधिकार नहीं है!

डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय मोहपात्रा जो कि भारतीय मौसम विभाग के डायरेक्टर है उनके अनुसार- मौसम विभाग पूरे जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए बुलेटिन जारी करता है! उनका कहना है कि अब हमने गिलगित बालटिस्तान मुजफ्फर बाद के लिए भी बुलेटिन जारी करना शुरू कर दिया है क्योंकि यह हिस्से भी भारत के हिस्से है! आपको बता दें कि पिछले साल अनुच्छेद 370 हटने के बाद से मौसम संबंधी जानकारी जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए यही बुलेटिन में दी जा रही थी और अब पिछले 2 दिनों से यह जानकारी अपने रीजनल बुलेटिन में देना भी शुरू कर दिया है!

चलिए आपको पता भी देते हैं कि मौसम विभाग ने इन राज्यों के बारे में किस प्रकार का बुलेटिन जारी किया है! मौसम विभाग के अनुसार 9 मई को जम्मू कश्मीर लद्दाख गिलगित बालटिस्तान बाद में तेज आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि की संभावना है…!

2 thoughts on “मौसम विभाग ने POK,गिलगिट,मुजफ्फराबाद का भी हाल बताना किया सुरु,पाकिस्तान की उड़ी नींद…

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    Usually I don’t read article on blogs, however I would like to say that this write-up
    very compelled me to try and do it! Your writing taste has
    been surprised me. Thanks, very great post.

Leave a Reply

Your email address will not be published.