ब्रेकिंग : दुनिया की सबसे जबरदस्त तकनीक भारत को देगा इजराइल! अब हमारी सेना को मिलने वाला है ये घातक …

ट्रेंडिंग

नई दिल्ली : कांग्रेस फिलिस्तीन से सम्बन्ध बनाती रही, सिर्फ वोट बैंक की राजनीती के लिए बाकि देश जाये भाड़ में, फिलिस्तीन से भारत को कुछ नहीं मिलता उस से मजबूत रिश्ता बनाकर भी भारत का कोई लाभ नहीं.

ब्रेकिंग : भारतीय एयर फोर्स के हेल्मेट्स के लिए इजराइल देगा अपनी तकनीक, दुनिया की बेस्ट हेलमेट होंगी अब हमारी सेना के पास

जबकि दूसरी तरफ इजराइल दुनिया में तकनीक के मामले में टॉप देश है, मिलिट्री के मामले में और कई तरह के हथियारों के मामले में तो इजराइल अमेरिका को टक्कर देता है. मोदी सरकार के आने के बाद से इजराइल के साथ संबंधो को काफी मजबूत किया गया और इसका भारत को अब जबरजस्त लाभ भी मिल रहा है.

इजराइल अपनी कई तरह की तकनीक भारत के साथ साझा कर रहा है, कोई भी देश अपने सीक्रेट तकनीक को सबको नहीं बाँट देता, अपने अच्छे मित्रों के साथ ही तकनीक को साझा किया जाता है. और इजराइल भारत को अपना मित्र मानता है, अब बड़ी खबर ये है की भारत की सरकारी कंपनी BEL यानि भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के साथ इजराइल ने तकनीक साझा करने के एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है, इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत भारतीय एयर फाॅर्स के लिए स्पेशल किस्म के हेलमेट बनाये जायेंगे, और इजराइल अपनी तकनीक देने को तैयार है.

एयर फाॅर्स के पायलट्स के लिए हेलमेट माउंटेड डिस्प्ले सिस्टम और हेलमेट पोइंटिंग सिस्टम बनाया जायेगा, और इसके लिए इजराइल भारत के साथ अपनी तकनीक को शेयर करेगा.

ब्रेकिंग : भारतीय एयर फोर्स के हेल्मेट्स के लिए इजराइल देगा अपनी तकनीक, दुनिया की बेस्ट हेलमेट होंगी अब हमारी सेना के पास

फाइटर प्लेन के पायलट के लिए उसका हेलमेट एक बहुत ही जरुरी चीज होता है, वो नंगी आँखों से नहीं बल्कि हेलमेट पर लगे डिस्प्ले सिस्टम से कई चीजों को देखता है, ये एक तरह से पायलट की आँखें होती है, आँखें जितनी बेहतर दृष्टि उतनी अच्छी, और इजराइल इस मामले में टॉप देशों में शामिल है.

इजराइल के तकनीक से भारतीय एयर फाॅर्स के हेलमेट बनाई जाएँगी और जिस से हमारे फाइटर पायलट दुश्मनों के लिए और ज्यादा घातक हो जायेंगे, फाइटर प्लेन कितना भी अच्छा हो, पर उस से ज्यादा जरुरी है उसे चला रहे पायलट की काबिलियत, F-16 अभी हाल ही में 60 साल पुराने मिग-21 से मार गिराया है, और इसरायली तकनीक वाले हेलमेट हमारे पायलट्स को और बेहतर और घातक बनायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.