जारी हुयी दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं की सूचीं! मोदी का स्थान,,कौन है शीर्ष नेता?

ट्रेंडिंग

दुनिया में ताकतवर नेताओं की कमी नहीं है। हर एक देश के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री अलग अलग तरह से अपने कर्तव्यों को निभाते हैं और देश के लिए काम करते है। उसी के आधार पर उनकी ताकत का पता चलता है। कई ऐसे सर्वे भी समय समय पर किए जाते हैं जिसमें नेताओं की ताकत के आधार पर उन्हें स्थान दिया जाता है। एक ऐसे ही सर्वे के आधार पर आज हम आपको दुनिया के 4 सबसे ताकतवर नेताओं के बारे में बतांएगे।

  1. नरेंद्र मोदी

टाइम्स रीडर के पोल के अनुसार भारत के पीएम मोदी इस लिस्ट में नंबर वन पर है , केवल भारत में नहीं बल्कि उनका बोलबाला पूरी दुनिया में है। उन्हें एक बार वर्ल्ड लीडर तक का ख़िताब मिल चूका है। भारत जैसे घनी आबादी वाले देश का संचालन उन्होंने अच्छे से किया है इसलिए वे दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं की लिस्ट में हैं।

  1. डोनाल्ड ट्रंप

रीडर पोल के मुताबिक सुपरपावर कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस लिस्ट में शामिल है। उन्होंने कई बार अहम फैसले लिए हैं। हालाकिं अमेरिका के नागरिकों की डोनाल्ड ट्रंप को लेकर मिली जुली राय है।

  1. शी जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी दुनिया के ताकतवर नेताओं में शामिल है। चीन एक ताकतवर देश है और इसका सबूत देश ने समय समय पर दिया है।

  1. व्लादिमीर पुतिन

रशिया के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन की गिनती भी ताकतवर नेताओं में होती है। रीडर पोल के मुताबिक व्लादिमीर पुतिन इस लिस्ट में चौथे नंबर स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.