बिग ब्रेकिंग :: अभी अभी LoC के रास्ते घुसपैठ, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद ,LoC पर हाई अलर्ट

ट्रेंडिंग

राजौरी। जिले की नौशेरा तहसील में ने एलओसी के रास्ते घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया है। इन आतंकियों के पास से सेना को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी आतंकी एलओसी के रास्ते भारतीय इलाके में घुसपैठ कर रहे थे और इसी दौरान सेना ने इन्हें ढेर कर दिया।

सैन्य प्रवक्ता के अनुसार, पाकिस्तानी सेना की शह पर नौशेरा में एलओसी के रास्ते आतंकी घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी। 28 मई को एलओसी के पास आतंकियों के एक दल को ट्रेस करने के बाद सेना ने यहां बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया था।

पाकिस्तानी हथियार बरामद

इस बीच संदिग्ध मूवमेंट देखने पर जवानों ने आतंकियों को ललकारा था, जिसपर दहशतगर्दों ने गोलाबारी की। जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना ने यहां पर तीन आतंकियों को मार गिराया। इनके पास पाकिस्तानी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बने हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

एलओसी पर हाई अलर्ट

राजौरी जिले में एलओसी की संवेदनशीलता को देखते हुए नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में हाई अलर्ट किया गया है। नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना के चॉपर से एलओसी के आसपास के इलाकों की निगरानी की जा रही है। इसके अलावा उत्तरी कश्मीर में भी घुसपैठ की आशंकाओं के मद्देनजर नियंत्रण रेखा पर जवानों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

बडगाम में जैश के बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़

इससे पहले रविवार को बडगाम जिले के चाडूरा इलाके में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के बयान के मुताबिक, मिलिट्री इंटेलिजेंस के इनपुट्स के आधार पर सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स ने यहां सीआरपीएफ और पुलिस फोर्स के साथ बड़ा तलाशी अभियान चलाया था। इस अभियान में 6 जैश आतंकियों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार और ड्रग्स बरामद हुए हैं।