BREAKING: टुटा सेना का सब्र का बांध, सैकड़ो पाक सैनिक ढेर, एक जवान वीरगति को प्राप्त

ट्रेंडिंग

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार (4 जून,2020) देर रात को राजौरी जिले के मेहारी गाँव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया और उसके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया। इसके अलावा कुछ आतंकियों के घिरे होने की जानकारी सामने आ रही है। सुरक्षाबलों ने जंगल के करीब एक किलोमीटर क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि कालाकोट तहसील के मियाडी जंगल में संदिग्ध हलचल देखे जाने के बाद स्थानीय लोगों ने सेना को सूचित किया था। जिसके बाद आरआर बटालियन के जवानों ने जंगल में सघन तलाशी अभियान शुरू किया। ANI@ANI

Jammu & Kashmir: One terrorist neutralised in an encounter with security forces in Kalakote area of Rajouri last night. The area has been cordoned off. Search operation is underway. (Visuals deferred by unspecified time)

View image on Twitter
View image on Twitter

836Twitter Ads information and privacy99 people are talking about this

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि सेना को जंगलों में 2 से 3 आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली है। जिसके चलते सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को चारों तरफ घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार गाँव के कुछ लोगों को कालाकोट तहसील के मियाडी जंगल में संदिग्ध लोगों की हलचल दिखी। जिसके बाद उन्होंने सेना को इसकी जानकारी दी। आरआर बटालियन के जवानों द्वारा इस पर तुरंत कार्रवाही करते हुए एक तलाशी अभियान कासो (Cordon and Search Operation, CASO) कालाकोट इलाके में चलाया गया। जिसमें एक आतंकी के मारे जाने के बाद उसके ठिकाने से सुरक्षाबलों को बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार ये आतंकी उन्हीं लोगों में से है जिन्हें 28 मई सुरक्षाबलों ने कलाल सेक्टर में सीमा से अंदर घुसपैठ करने पर मार गिराया था। अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि साथियों के मारे जाने और सुरक्षाबलों की कड़ी तैनाती को देखते हुए आतंकी जान बचाने के लिए जंगल में छुप गए थे।

शोपियां में हमला

वहीं गुरुवार को श्रीनगर के शोपियां पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंक कर हमला किया। मगर वह ब्लास्ट नहीं हुआ। और आतंकी वहाँ से भाग गए। जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसबल तुरंत आतंकियों के तलाश में जुट गए।

कुलगाम में हमला

गुरुवार को ही कुछ आतंकवादियों ने कुलगाम के यारीपोरा इलाके में पुलिसदल पर हमला हमला कर दिया था। जिसमें आतंकवादियों की गोली लगने से एक स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गया। और आतंकी वहाँ से भाग निकले। जिस गाड़ी से आतंकी आए थे उसे बरामद कर लिया गया है। फिलहाल छाती पर गोली लगने की वजह से स्वास्थ्य कर्मी की हालत नाजुक बनी हुई है।

एलओसी पर हमला

वहीं एक अन्य घटना गुरुवार रात सुंदरबनी सेक्टर में हुई। जहाँ आतंकियों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारी गोलाबारी शुरू कर दी। सेना की तरफ से की गई जवाबी कार्यवाही में एक सेना का जवान हवलदार एमएम करण वीरगति को प्राप्त हो गए। आतंकियों ने इस हमले में अपना मुख्य निशाना भारतीय सैन्य चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों को बनाया था।