OMG: क्या सच में अमर है रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ? ये तथ्य तो यही बोलते हैं।

ट्रेंडिंग

मॉस्को। रूस में इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ फोटो के साथ तर्क दिए जा रहे हैं कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कम-से-कम 500 साल से धरती पर अलग-अलग रूपों में हैं। सबसे ताजा दावा बरसों तक उनके रूसी सैनिक होने का है।

इसके लिए सोशल मीडिया में तीन फोटो एकसाथ दिखाई जा रही है। इसमें दो फोटो 1920 और 1941 में ली गई होने की बात कही गई है। तीसरी फोटो पुतिन की है। तीनों में चेहरे बहुत कुछ मिलते हैं। पहली दोनों फोटो असली हैं या किसी और की हैं, इस बारे में सवाल उठाने वाले लोग कम ही हैं। कम ही लोग इस बारे में भी टिप्पणी कर रहे हैं कि कहीं यह फोटोशॉप का कमाल तो नहीं है।

अरे, ये तो सैकड़ों साल से हैं

पुतिन को लेकर यह थ्योरी नई है। अभी जून में भी तीन फोटो एकसाथ रखकर बताया गया कि मोनालिसा की पेंटिंग से उनका चेहरा किस तरह मिलता है। इससे पहले अप्रैल में एक व्यक्ति ने 19वीं शताब्दी के एक मिस्री जनरल की फोटो के साथ ट्वीट किया कि यह चेहरा पुतिन से काफी मिलता है। उसे फॉलो करते हुए कई लोगों ने दावा किया कि यह पुतिन ही थे।

समर्थन में क्या-क्या

पुतिन सन 2000 से देश के सत्ता शीर्ष पर हैं। वे 2000 से 2008 तक राष्ट्रपति रहे। 2008 से 2012 तक वे देश के प्रधानमंत्री रहे। संविधान में संशोधन के बाद वे 2012 में फिर राष्ट्रपति बन गए। समझा जा सकता है कि उनकी फैन फॉलोइंग काफी है।

लगभग 63 साल के होने के बावजूद वे घुड़सवारी करते हैं और कई तरह के कठिन व्यायाम करते भी उन्हें सार्वजनिक तौर पर देखा गया है। लोग इन चीजों को उनके अमर होने से जोड़ रहे हैं।