चीन की मिसाइल के निशाने पर भारत का कौन-कौन शहर, पढ़िए पूरी खबर?

ट्रेंडिंग

न्यूज डेस्क: भारत-चीन के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ हैं। दोनों देश की सेनाएं आमने सामने हैं। जो कभी भी युद्ध में बदल सकती हैं। आज इसी विषय में बीबीसी की एक रिपोट के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे की चीन की मिसाइल के निशाने पर भारत का कौन-कौन सा शहर हैं। 

बीबीसी की एक रिपोट की मानें तो चीन की मसाइल के निशाने पर गुआम और भारतीय इलाक़े हैं। दरअसल गुआम में अमेरिकी सैन्य अड्डा है। इस एयरबेस के रनवे पर बी1 बमवर्षकों का एक बेड़ा हर समय तैयार रहता है ताकि उत्तर कोरिया के दक्षिण कोरिया पर हमला बोलने की स्थिति में जवाब दिया जा सके। 
चीनी मिसाइल के रेंज पर ऐसे तो पूरा भारत के साथ साथ अमेरिका भी है। क्यों की चीन 14000 किलोमीटर तक मार करने वाला मिसाइल बना चूका हैं। वहीं अगर भारत के मिसाइलों की बात करें तो भारत के अग्नि 5 मिसाइल से चीन के सभी शहरों को टारगेट किया जा सकता हैं। इस मिसाइल के निशाने पर पूरा चीन आता हैं। 
आपको बता दें की  भारत ने जो ब्रह्मोस बनाया था वो एक हाइपर सोनिक क्रूज़ मिसाइल है। चीन ने जो बनाया वो हाइपर सोनिक बैलिस्टिक मिसाइल है। चीन-अमरीका-रूस के बीच एक तरह से खतरनाक आर्म्स बनाने की रेस शुरू हो गई है।