पीएम मोदी के लेह दौरे के बाद चीन को लगी मिर्ची, चीन के विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान कहा ‘कोई भी हालत न…

ट्रेंडिंग

चीन के साथ तनाव के बीच पीएम मोदी ने अचानक लेह पहुँच कर सबको चौंका दिया. उनके साथ CDS विपिन रावत और थल सेनाध्यक्ष एम.एम. नरवणे भी लेह में मौजूद हैं. पीएम मोदी लेह के नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे. यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी. पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया. पीएम मोदी को अपने बीच पाकर जवानों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाये. जवानों के उद्घोष से पूरा लेह गूंजने लगा. चीन को पीएम मोदी के इस दौरे से एक बड़ा झटका लगा हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे से चीन की भी हालत खराब है. इन सबके बीच चीन के विदेश मंत्रालय का बयान भी सामने आया है. चीन का कहना है कि कोई भी पक्ष कुछ भी ऐसा ना करे, जिसे माहौल खराब हो. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि ‘भारत और चीन लगातार सैन्य और डिप्लोमेटिक बातचीत के जरिए बॉर्डर पर जारी तनाव को कम करने में लगे हुए हैं. ऐसे में किसी भी पार्टी को कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए, जिससे बॉर्डर पर तनाव पैदा हो.

चीन का यह बयान तब आया है जब लद्दाख पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां पर अचानक आज सुबह पहुंचे. उसके बाद चीन के खेमे में हडकंप मच गया हैं. जिसको देखते हुए चीन के विदेश मंत्रालय से ये बयान आया हैं. तो कहीं न कहीं चीन को अब खतरा नजर आ रहा हैं. पीएम मोदी का ये दौरा चीन और भारत के सैनिक के बीच हुए खू’नी सं’घर्ष के होने के बमुश्किल 18 दिन बाद किया हैं. पीएम मोदी के इस दौरे से चीन को भी संदेश मिल गया हैं.