Super Exclusive : चौकस सुखोई -चौकन्ना मिग…वायुसेना ऐसे रख रही है चीन पर नजर

ट्रेंडिंग

संवाददाता मंजीत नेगी एक फॉरवर्ड एयर फोर्स बेस तक पहुंचे और वायुसेना के नाइट ऑपरेशन को कैमरे में कैद किया. पूरी रात सेना के चिनूक हेलिकॉप्टर लेह के आसमान में मंडराते रहे. फॉरवर्ड एयरबेस से ट्रांसपोर्ट हेलिकॉप्टर रात भर फॉरवर्ड सीमा पर तैनात जवानों तक राशन और हथियार पहुंचा रहे हैं.

फॉरवर्ड एयरबेस से ही वायुसेना के अपाचे हेलिकॉप्टर ने नाईट ऑपरेशन को अंजाम दिया. इसके लिए अपाचे हेलिकॉप्टर का चेकअप किया गया, क्योंकि नाईट ऑपरेशन काफी जोखिम भरा होता है. अपाचे हेलिकॉप्टर को पहाड़ी इलाकों के लिए सबसे अच्छा हेलिकॉप्टर माना जाता है. इसके अलावा चिनूक और कई लड़ाकू विमान लगातार उड़ान भर रहे हैं.

अपने देश की हिफाजत के लिए भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलट तैयार है. फॉरवर्ड एयरबेस पर आजतक से बात करते हुए एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन कहा कि भारतीय वायुसेना का हर योद्धा हर परिस्थिति पर ऑपरेशन करने में सक्षम है और हम हर परिस्थिति में अपने लक्ष्य को भेदने के लिए तैयार हैं.

एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन कहा कि इस एयरबेस की स्थिति हमें पूर्वी और पश्चिमी मोर्चे पर एक साथ युद्ध करने की क्षमता प्रदान करती है. इसके साथ ही आजतक की टीम नीमू भी पहुंची. नीमू वही जगह है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लेह दौरे के दौरान पहुंचे थे और जमीनी हकीकत से रूबरू हुए थे.