Jawahar-lal-Nehru: ने भी कहा था,हिंदुस्तान में जितने लोग हैं सबके पूर्वज हिन्दू हैं वीडयो वायरल

ट्रेंडिंग

भारत का इतिहास में कई कौम हिंदुस्तान में आई! अफगान, मुगल, अंग्रेज आदि! थोड़ा सा पीछे जाते हैं तो मालूम चलता है कि हिंदू धर्म सबसे प्राचीन धर्म है! कई नए धर्म बनी लेकिन वह सभी हिंदू धर्म में से बने हैं! इतिहास की माने तो हिंदुस्तान में सबसे पहले मोहम्मद बिन कासिम आया था और उसके बाद से वह लोग यहीं बस गए! यानी मुसलमानों का उदय हिंदुस्तान में मोहम्मद बिन कासिम के आने के बाद हुआ था! अर्थात उससे पहले हिंदुस्तान में केवल हिंदू ही थे! लेकिन हम हिंदुओं के होने की बात क्यों कर रहे हैं क्योंकि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है! जिसमें दावा किया जा रहा है कि उन्होंने पहली बार सच कहा था!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूजर सोशल मीडिया पर ऐसा कह रहे हैं कि जवाहरलाल नेहरू के मुख से भी एक बार सच निकल गया था! इस सच को कांग्रेस और वामपंथियों सहित तमाम हिंदुस्तानियों को जानने की जरूरत है! देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू का अंतिम इंटरव्यू आपको भारत के एक परम सत्य से अवगत कराएगा! यह इंटरव्यू 1964 में लिया गया था ऐसा बताया जाता है! इंटरव्यू में नेहरू ने जो कहा था वह जानने योग्य है! जवाहरलाल नेहरू ने उस समय यह सेट किया था कि सभी के पूर्वज हिंदू ही थे! उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्मांतरण करने वाले लोग नहीं हैं!

नेहरू ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि हिंदू समाज में धर्म परिवर्तन की विचारधारा को अपनाया ही नहीं जाता! इस 17 मिनट के वीडियो में नेहरू ने सच सब बताते हुए कहा है कि भारत में जो भी लोग हैं चाहे वह किसी भी धर्म के हैं सभी के पूर्वज हिंदू ही थे!