मदरसे में 4 साल तक रेप करता रहा मौलाना, शादी के बाद पति के कहने पर किया केस, गिरफ्तार

ट्रेंडिंग

गुजरात के कच्छ जिले में एक मदरसा शिक्षक मौलाना समसुद्दीन हाजी सुलेमान जाट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि इस मदरसा शिक्षक ने चार साल तक एक छात्रा के साथ कथित रूप से बलात्कार किया था।

19 साल की बलात्कार पीड़िता की हाल ही में शादी हुई थी। उसके पति ने ही लड़की को आरोपित मौलाना के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रोत्साहित किया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़िता की शारीरिक जाँच में यौन उत्पीड़न के सबूत मिले हैं। पुलिस ने आरोपित मदरसा शिक्षक समसुद्दीन हाजी सुलेमान को गिरफ्तार कर लिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के कच्छ जिले के नखतराणा तालुका के अंतर्गत नारा पुलिस स्टेशन में इस मदरसा शिक्षक मौलाना समसुद्दीन हाजी सुलेमान जाट के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी।

इस शिकायत में, पीड़िता ने कहा कि जब वह 15 साल की थी, तो उसे उर्दू और अरबी सीखने के लिए मदरसे में भेजा गया था।

अपने साथ हुए दुष्कर्म के बारे में बताते हुए, पीड़ित लड़की ने कहा कि 2015 में एक दिन, आरोपित मौलाना ने उसे कपड़े धोने के लिए दिए और क्लास खत्म होने के बाद उसे बाथरूम भेज दिया।

लड़की ने अपनी शिकायत में कहा, “मौलाना तभी पीछे से आया और उसने मेरे साथ बलात्कार किया। उसने मुझे धमकी भी दी कि वह इस घटना के बारे में कुछ भी न बताए अन्यथा वह मेरे चरित्र पर ही सवालिया निशान लगा देगा।”

इसके बाद मौलाना ने उसे जान से मारने और बलात्कार का वीडियो लीक करने की धमकी देकर चार साल तक प्रताड़ित किया।

पिछले साल जून में इसी तरह की एक अन्य घटना में, उत्तर प्रदेश में कानपुर के नौबस्ता इलाके में एक नाबालिग छात्रा से बलात्कार के आरोप में एक मदरसा शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। पीड़ित अवध विकास हंसपुरम में एक मदरसे में छात्र था। बाद में, एक चिकित्सा परीक्षा में छात्र के बलात्कार की पुष्टि हुई। फोरेंसिक जाँच के लिए पुलिस ने मौलवी के कपड़े भी जब्त किए थे।