हिंदुस्तान के किसी कोने में कोई भी हो,गरीब या अमीर सभी को मिलेगा कोरोना वैक्सीन: नीता अंबानी

ट्रेंडिंग

Neeta Ambani will deliver Corona vaccine to every house in the country: दुनिया में कोरोनावायरस लगातार फैलता जा रहा है जिसके चलते दुनिया भर के अलग-अलग देश इसकी वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं! अभी तक इस वायरस की 100 से ज्यादा वैक्सीन बनाई जा रही है जिनमें से 20 के करीब वैक्सिंग काफी आगे तक बढ़ चुकी है! दवाई के अलग-अलग ट्रायल होने लगे हैं जिसके चलते अब लगने लगा है कि जल्द ही इस वायरस से छुटकारा मिल जाएगा!

अगर बात करें भारत देश की, भारत लगभग 100 करोड से ज्यादा आबादी वाला देश है और इतना ही नहीं बल्कि यहां पर गरीब तबका भी काफी बड़ी संख्या में है! ऐसे में अगर इसकी वैक्सीन तैयार हो ही जाती है तो उसको कोई ना कोई प्राइवेट कंपनी ही लॉन्च करेगी अब ऐसे में वैक्सीन की कीमत क्या रहेगी यह तो कोई नहीं जानता! अभी कुछ समय पहले ग्लेनमार्क कंपनी ने कोरोनावायरस की एक दवाई लॉन्च की थी जिसकी कीमत ₹7000 के आसपास रखी थी! अब इसके वैक्सीन की कीमत क्या होगी इस बारे में कोई कुछ नहीं जानता!

देश में एक बड़ी संख्या में गरीब तबका रहता है और इस वायरस का जब भी पूर्ण रूप से सफाया होगा जब यह वैक्सीन घर-घर तक पहुंच पाएगी और इस चीज का जिम्मा रिलायंस फाउंडेशन की नीता अंबानी ने अपने कंधों पर ले लिया है! 15 जुलाई को रिलायंस कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान नीता अंबानी ने कहा कि ” दुनिया भर में कई कम्पनियाँ कोरोना की वैक्सीन बना रही है और जैसे ही ये वैक्सीन बनेगी तो उनका रिलायंस फाउंडेशन इसे देश के कोने कोने तक पहुंचाएगा! गरीब से गरीब व्यक्ति को भी वैक्सीन मिलेगी और वैक्सीन के लिए कोई भी चिंता न करे!”