इन 4 राशि के लोग सबसे ज्यादा होते हैं किस्मत वाले, करियर में सबसे ज्यादा मिलती हैं तरक्की

ट्रेंडिंग

माँ लक्ष्मी की कृपा से इन 4 राशियों के जीवन में बड़े तरक्की करते हैं. मां लक्ष्मी जी की कृपा से इन 4 राशि वालों को कभी भी धन की कमी नहीं होती है. ये किस्मत के बहुत धनी होते हैं. मगर क्‍या आप जानते हैं नौ ग्रहों में सर्वाधिक क्रूर और उग्र माने जाने वाले ग्रह शनि और मंगल के स्‍वामित्‍व वाली राशियों के जातक अपने जीवन में सर्वाधिक सफल होते हैं। शनि और मंगल की उग्रता इन राशियों को नौकरी और व्‍यापार में तेजी प्रदान करती है. चलिए आपको बताते हैं ये 4 खुशनसीब राशियाँ कौन सी हैं. जानें कहीं इनमे आपकी राशि भी तो नहीं.

मेष राशि: मेष राशि के स्‍वामी मंगल होते हैं और इस राशि के लोगों में ऊर्जा भरपूर होती है। अपनी उग्रता और जिद के कारण ये वही काम करते हैं जो इनके मन में होता है और उसमें अपार सफलता प्राप्‍त करते हैं। ये किसी के साथ दोस्‍ती भी पूरी ईमानदारी से निभाते हैं और दुश्‍मनी भी पूरी शिद्दत से निभाते हैं। ताकत और उग्रता के कारण इनसे जल्‍द कोई नहीं टकराता है। माना जाता है कि मेष राशि के जातकों को कम प्रयास में ही अधिक सफलता मिल जाती है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक बहुत ही गुस्‍सैल स्‍वभाव के होते हैं, लेकिन इनका दिल मोम के जैसा होता है। शनि की राशि के जातक होने के कारण ये न कभी किसी के साथ अन्‍याय देख पाते हैं और न कभी किसी के साथ अन्‍याय करते हैं। इन्‍हें पैसे कमाने की तरकीब आती है और ये पैसा खर्च भी जमकर करते हैं। शनिदेव की कृपा से इन्‍हें जीवन में हर चीज प्राप्‍त होती है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक भी मंगल के स्‍वामित्‍व वाली राशि है। वृश्चिक राशि के जातकों के मामले में अक्‍सर देखने को मिलता है कि यह शून्‍य से अपनी शुरुआत करते हैं और अपने दम में जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करते हैं। इनके पास खोने के लिए कुछ नहीं होता। नौकरी हो या फिर बिजनस ये सब में सफल होते हैं। इनके लिए अपना परिवार सबसे जरूरी होता है और उनके प्रति जिम्‍मेदारी निभाने में ये कभी भी पीछे नहीं हटते। अगर ये कभी मुश्किल में फंसते भी हैं तो आसानी से निकल भी जाते हैं।

मकर राशि: राशि के लोगों की सबसे बड़ी खूबी होती है इनकी इच्‍छाशक्ति। अपनी इच्‍छाशक्ति के बल पर ये अपने जीवन में जो चाहते हैं वह पाकर ही दम लेते हैं। हालांकि इस राशि के जातकों में धैर्य और भावनाओं पर नियंत्रण बहुत ही कम होता है। चूंकि कर्मों के प्रधान शनिदेव इस राशि के स्‍वामी हैं इसलिए इस राशि के लोग काफी मुखर स्‍वभाव के होते हैं और झूठ व अन्‍याय कभी बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं। हालांकि दिल से ये बहुत ही उदार स्‍वभाव के होते और जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.