फिर लगेगा लॉकडाउन?? मुख्यमंत्रियों से बात करेगें पीएम मोदी…..

ट्रेंडिंग

7 जुलाई को तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, यह है वजह…

देशभर में कोरोना के मामले 13 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। अगर हर तीसरे दिन के आंकड़े को देखें तो एक लाख पिछले आंकड़ों में जुड़ जा रहे हैं। इन सबके बीच 27 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी तीन राज्यों के सीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रूबरू होंगे। दरअसल आईसीएमआर के तीन हाईटेक लैब को जनता को समर्पित करेंगे।

आईसीएमआर के तीनों लैब नोएडा, कोलकाता और मुंबई में स्थापित किए गए हैं। इस मौके पर वो तीनों राज्यों के सीएम भी मौजूद होंगे। नोएडा का लैब इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके जरिए न केवल पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिसे बल्कि दिल्ली के साथ हरियाणा और राजस्थान को भी लाभ मिलेगा। इसके साथ ही मुंबई में जिस तरह से मामले सामने आ रहे हैं उसकी वजह से आईसीएमआर का अत्याधुनित लैब की जरूरत महसूस की जा रही थी।

रिकवरी रेट अब 63.45 प्रतिशत 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को बताया कि प्रति दस लाख आबादी पर पर 864 मामले सामने आ रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि भारत दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे कम संक्रमण और मृत्यु दर वाले देशों में से एक है। हषवर्धन ने बताया कि देश में संक्रमण से ठीक होने की दर 63.45 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 2.3 प्रतिशत है।