बुधवार 8 अप्रैल का राशिफल ;इन 3 राशियों के लिए बहुत ही शुभ और खुशहाल रहेगा यह दिन, परिश्रम भी अधिक होगा

ट्रेंडिंग

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं। वित्तीय लाभ से परिवार में खुशी के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा भी मिल सकेगी। जीवनसाथी से काम को लेकर आपको कोई अच्छी सलाह भी मिल सकती है। आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में थोड़ी चिंता करनी पड़ सकती है। मन में थोड़ी घबराहट रहेगी। सामाजिक या धार्मिक गतिविधियों पर खर्च कर आप खुशी महसूस कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज गुस्से में बिना सोचे समझे बोलने से आपके काम बिगड़ सकते हैं। व्यवहार में दया और सहयोग की भावना रहेगी। विरोधी भी आपकी तारीफ करेंगे। बिजनेस में किसी भी तरह के लेन-देन से आपको बचना चाहिए। आपको बिना वजह नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। आज सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आज आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए सफलता के नए द्वार खोल सकता है। सुख के साधनों में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन से असंतुष्ट भी रह सकते हैं। आप अधिक तनाव ना लें। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा। पारिवारिक या रिश्तों की स्थिति को लेकर थोड़ी असुरक्षा की भावना रह सकती है। अगर आप किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं, तो आज का दिन आपके लिये बहुत ही अच्छा रहने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। लोकप्रियता में वृद्धि होगी। भाई- बहनों के साथ कुछ मतभेद हो सकता हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर परेशान हो सकते हैं। अनजाने लोगों पर भरोसा ना करें। कार्यक्षेत्र में नया काम गंभीरता पूर्वक सोचने के बाद करें। किसी की कही-सुनी बातों पर विश्वास करने से आपको बचना चाहिए। सेहत के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। शेयर बाजार में पैसा लगाने से बचें वरना बड़ा नुकसान हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मोबाइल और टीवी का अत्यधिक उपयोग ध्यान विचलित कर सकता है। इस समय आपके लिए अपने खर्चों को नियंत्रित करना बेहतर रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। बेहतर स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त नींद और हल्के व्यायाम करें। आज सफलता का आधार आपकी मेहनत है इसलिए आलस्य को हावी ना होने दें। आपको अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर खर्चा करना चाहिए। करियर को लेकर आप कुछ परेशान हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घर में किसी से अनबन हो सकती है, वाणी पर संयम रखें। भाग्य आपके पक्ष में है इसलिए अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं। संतान की ओर से उत्तम समाचार प्राप्त होगा। हाथ से गया धन वापस मिलने में कठिनाई आएगी। पारिवारिक जीवन में विवाद हो सकता है। किसी पुरानी बात से चिंतित होंगे। आज आपको घर पर छोटा-सा हवन कराना चाहिए, इससे आपका दिन बेहतर होगा। आपको अपने घरवालों से पूरा सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप अपने भाग्य के बलबूते पर अपार सफलता हासिल करेंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। पुराने निवेश से अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस राशि वाले व्यक्तियों को अप्रत्याशित रूप से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आज आप अपनी प्रतिभा का पूर्ण लाभ लेने में सक्षम रहेंगे। कुछ नई योजनाएं शुरू होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप ऊर्जावान बने रहेंगे। आपका दिन अच्छा रहेगा। अपने जीवनसाथी को पूरा समय देंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

काफी समय से चली आ रही है आपकी परेशानी समाप्त हो जाएगी। आप प्रभावशाली एव प्रसिद्ध रहेंगे। मित्रों से भी सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ शुभ रहेगा। माता पिता से संबंध मधुर रहेंगे। बेरोजगारों के आमदनी के उचित साधन सुलभ होंगे। मन आज बेचैन हो सकता है, स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें, सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास ना करें। आप किसी नये कोर्स के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। बड़े भाई-बहनों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी है कि आपको मेहनत के मुकाबले कम फल मिलेगा। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में मदद करेगा। पारिवारिक हितों को ध्यान में रखते हुए आप कुछ नई बचत योजनाओं को लागू करेंगे। विचारों से नकारात्मकता दूर होगी। किसी भी अड़चन की स्थिति में आप अपने तरीके से मीठी-मीठी बातें करेंगे, और उससे आपका काम बन जाएगा। नौकरी कर रहे लोगों को काम से राहत मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके माता-पिता की मदद से आपके वित्त मजबूत हो जाएंगे। आज आपके स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। निर्णयों लेने में आप कभी हां कभी ना करते रहेंगे और ऐसे में अवसर चूक जायेगा। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप बड़े उत्साह के साथ पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। वास्तव में आज आप अधिकांश समय अपनी ही तरंग में, अपने ही सपनों की दुनिया में बने रहेंगे। आप घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप जिस काम में बहुत दिन से जुड़े हुए हैं वह काम आज पूरा हो सकता है बस आपको अपनी मेहनत आखरी और तक कायम रखना चाहिए। गलत लोगों की संगत के कारण कुछ गलत कर्मों की ओर रुझान बढ़ेगा ऐसे में क्या करना चाहिए यह निर्णय आप स्वयं लें। किसी भी कारण से किसी से भी न झूठ बोलें और न अतिश्योक्ति करें। उससे स्थिति और बिगड़ेगी। माता आपसे किसी काम को लेकर सलाह ले सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन उन्नतिकारक और आय-संपत्ति के लिए शुभ हो सकता है। निराशा से बचें। आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आपको अपने जीवन में अपार सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। आज आपकी किसी से कोई कोई महत्वपूर्ण बातचीत होगी। यह बातचीत आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव लाने वाली साबित हो सकती है। पार्टनर आपका कुछ खर्चा करवा सकते हैं। आप बच्चों को उचित समय दे पायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.