वो पार्टी की viral video याद है जिसमें सारे टॉप बॉलीवुड स्टार्स नशे में झूलते दिखाई दिये थे? वो अब NCB ने भी देख ली है

ट्रेंडिंग

जब से रिया चक्रवर्ती ड्रग्स के सेवन और तस्करी के संबंध में गिरफ्तार हुई है, तब से बॉलीवुड के हुक्मरानों की बेचैनी बढ़ सी चुकी है। टाइम्स नाउ की माने, तो रिया के अलावा सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह जैसी अभिनेत्रियां भी ड्रग्स का सेवन करती थीं, जिसे रिया ने स्वयं एनसीबी के समक्ष स्वीकार किया है। लेकिन अब लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के मामले के अलावा करण जौहर एक और कारण से कानून के शिकंजे में फंस सकते हैं।

आपको करण जौहर का वह विवादित वीडियो तो याद ही होगा, जो उन्होंने इन्स्टाग्राम पर पिछले वर्ष पोस्ट किया था? अब ऐसा लगता है कि इस वीडियो में शामिल सभी बॉलीवुड हस्तियों पर एनसीबी शिकंजा कसने वाला है। डीएनए न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, “सूत्रों के अनुसार रिया ने एनसीबी के समक्ष इस बात को स्वीकार किया था कि लगभग 80 प्रतिशत बॉलीवुड सेलेब्स ड्रग्स का सेवन करते हैं। अब डीएनए को मालूम हुआ है कि इस बयान के पश्चात एनसीबी एक पुराने वीडियो की जांच पड़ताल कर रही है, जिसमें लोगों को लगता है कि कई बॉलीवुड सेलेब्स ने नशीले पदार्थों का सेवन किया था। इस वीडियो से जुड़े सभी सेलेब्स को एनसीबी इस मामले में समन करेगी”।

परंतु उस वीडियो में ऐसा क्या था, जिसके कारण बॉलीवुड के एलीट वर्ग में आने वाले दिनों में खलबली मच सकती है? दरअसल, करण जौहर द्वारा इन्स्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो में कई जाने माने बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री थे, जिनमें निर्देशक शकुन बत्रा, ज़ोया अख्तर एवं अयान मुखर्जी, अभिनेता रणबीर कपूर, विकी कौशल, अर्जुन कपूर, वरुण धवन, शाहिद कपूर एवं अभिनेत्रियाँ दीपिका पादुकोण, मलाइका अरोड़ा इत्यादि शामिल थे। अगर वीडियो को ध्यान से देखा जाये, तो शकुन बत्रा और कुछ हद तक शाहिद कपूर को छोड़कर बाकी सभी पूरी तरह नशे में धुत थे, और कुछ जगह ऐसा लग रहा था मानो कोकीन के अवशेष बचे हुए थे।

इसी वीडियो को शेयर कर शिरोमणि अकाली दल के सदस्य मंजिन्दर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया था, “उड़ता बॉलीवुड – ये है यथार्थ और कल्पना के बीच का अंतर। देखिये कैसे बॉलीवुड के रईस और एलीट वर्ग के लोग अपने नशे में धुत स्थिति को गाजे बाजे के साथ प्रदर्शित कर रहे। यदि आप नशे के इस बेहूदा प्रदर्शन से त्रस्त हैं, तो इसे रिट्वीट करें”।https://platform.twitter.com/embed/index.html?creatorScreenName=Animesh199527&dnt=true&embedId=twitter-widget-0&frame=false&hideCard=false&hideThread=false&id=1156126150755622913&lang=hi&origin=https%3A%2F%2Ftfipost.in%2F2020%2F09%2Fremember-the-viral-bollywood-party-featuring-happy-high-a-listers-ncb-has-decided-to-crack-down-on-them%2F&siteScreenName=tfipost_in&theme=light&widgetsVersion=219d021%3A1598982042171&width=500px

इसके अलावा इस वीडियो पर मंजिन्दर सिंह सिरसा ने अपनी आपत्ति जताते हुए एक सार्वजनिक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने पूछा था, “मैं करण जौहर से पूछता हूं, यदि हार्दिक पाण्ड्या जैसे खिलाड़ी पर आप ही के शो में ओछी भाषा का प्रयोग करने के लिए कार्रवाई की जा सकती है, तो भला बॉलीवुड के सितारे अपने कार्यों के लिए उत्तरदायी क्यों नहीं हो सकते? यदि हम निर्वाचित नेता जनता को उत्तरदायी हैं, तो हमारे सितारे भी ऑफ स्क्रीन अपने एक्शन्स के लिए उत्तरदायी हैं ”। इस पत्र के साथ ही सिरसा ने मुंबई पुलिस से इन सितारों के विरुद्ध कार्रवाई करने को भी कहा था।

अब ऐसा लगता है कि इस वीडियो में मौजूद सितारों पर भी एनसीबी का शिकंजा कसने वाला है। यदि एनसीबी की जांच पड़ताल में ये सिद्ध होता है कि वीडियो में उपस्थित सितारे नशीले पदार्थों का सेवन कर रहे थे, तो ऐसे में बॉलीवुड में भी स्वच्छ भारत अभियान जैसे आंदोलन की बेहद सख्त आवश्यकता है।