लद्दाख में हुई तैनाती तो दहाडे मारकर रोने लगे चीनी सैनिक! बोलेः भारत वाले हमें…

ट्रेंडिंग

बीजिंग: सीमा पर भारतीय सेना का पराक्रम देखकर चीनी सैनिक बुरी तरह घबराये हुए हैं. आलम यह है कि सीमा पर तैनाती के नाम से ही उनके आंसू निकलने लगते हैं. सोशल मीडिया पर चीन के सैनिकों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे रोते हुए नजर आ रहे हैं. दावा किया गया है कि ये सैनिक भारत सीमा पर अपनी पोस्टिंग होने के चलते दुखी हैं.

ताइवान न्यूज (Taiwan News) की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस वीडियो को पहले चीनी सोशल मीडिया वीचैट (WeChat) पर पोस्ट किया गया था, लेकिन बाद में इसे हटा दिया गया. यह वीडियो फूयांग रेलवे स्टेशन जाते समय बस में शूट किया गया है. सेना में भर्ती हुए इन जवानों को ट्रेनिंग के बाद भारत से लगी सीमा पर तैनाती के लिए भेजा जा रहा था.

रोते हुए गा रहे गाना
वीडियो में चीनी सैनिक रोते हुए चीनी सेना PLA (People’s Liberation Army) का गीत ‘ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी’ गाते दिखाई दे रहे हैं. ताइवान न्यूज के मुताबिक, वीडियो को पहली बार फूयांग सिटी वीकली ((Fuyang City Weekly) के वीचैट (WeChat) पेज पर पोस्ट किया गया था, मगर बेइज्जती के डर से जल्दी हटा दिया गया.

पाकिस्तानी कॉमेडियन ने भी उड़ाया मजाक
रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी कॉमेडियन जैद हामिद (Pakistani comedian Zaid Hamid) ने भी इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था. हामिद ने चीनी सेना पर तंज कसते हुए कहा था कि चीन की एक बच्चे वाली नीति के चलते हमारे चीनी भाइयों का प्रेरणा स्तर गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है.

अब नहीं चाहते टकराव
लद्दाख में भारतीय सेना लगातार चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. हाल ही में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की कोशिश को भी उसने नाकाम किया था. इस घटना के बाद चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अपने सैनिकों से नाराज होने की खबरें भी सामने आई थीं. शी इस बात से नाराज थे कि चीनी सेना भारतीय फौजियों को देखकर पीछे क्यों हट गए. मालूम हो कि पैंगोंग झील के दक्षिणी हिस्से में भारतीय सेना ने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण कई चोटियों पर कब्जा कर लिया है. हमारी सेना के पराक्रम से चीनी सैनिक खौफ में हैं, इसलिए वह आमने-सामने के टकराव से बच रहे हैं.