चीन-अमेरिका के बीच सीधी टक्कर, युद्ध के लिए तैयार हैं दोनों देश

ट्रेंडिंग

न्यूज डेस्क: चीन अमेरिका के बीच ताइवान को लेकर सीधी टक्कर शुरू हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ग्लोबल टाइम्स ने अमेरिका को धमकी दी है की अगर वो ताइवान में अपनी सेना भेजता हैं तो चीनी सेना अमेरिका के खिलाफ युद्ध छेड़ देगी।
खबर के अनुसार लोबल टाइम्‍स के एडिटर हू शिजिन ने अमेरिका और ताइवान को धमकाते हुए युद्ध की चेतावनी दी हैं। आपको बता दें की कुछ दिन पहले एक अमेरिकी जर्नल ने ताइवान में अमेरिकी सेना भेजने के लिए सुझाव दिया था। इस सुझाव के बाद से चीन बौखलाया हुआ हैं और अपनी अखबार ग्लोबल टाइम्स के जरिये अमेरिका को चेतावनी दे रहा हैं।
ग्लोबल टाइम्स के एडिटर ने कहा है की अगर अमेरिका ताइवान में सेना भेजता है तो चीनी सेना निश्चित रूप से अपने क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए एक न्‍याय युद्ध शुरू कर देगी। अमेरिका अगर सेना भेजने का फैसला करता है तो ये हमारे कानून का उलंघन होगा और हम किसी भी कीमत पर इसे बर्दास्त नहीं करेंगे।
बता दें की की अमेरिका ताइवान को लेकर अपनी रणनीति में बदलाव कर रहा हैं। जिससे चीन के साथ बिबाद और भी ज्यादा बढ़ सकता हैं। पिछले कुछ दिनों में अमेरिका ने ताइवान को काफी सैन्य सामान भी उपलब्ध कराये हैं। साथ ही साथ एशिया में कई ठिकाओं पर अपनी सेना को तैनात किये हैं।