चीन को अमेरिका छोड़ने के मूड में नही,शुरू कर दी स्ट्राइक की तैयारी…

ट्रेंडिंग

बढ़ती हुई महामारी और कोरोनावायरस काल में विस्तारवादी नीति को अपनाकर चीन को दूसरों की जमीन पर कब्जा करना भारी पड़ता दिख रहा है! भारत के द्वारा किए गए कड़े विरोध के बाद चीन ने गलवान घाटी से अपनी सेना को पीछे हटाना शुरू कर दिया है लेकिन उसने भारत जैसे विकसित देश को छोड़कर गलती की है उसकी सजा जरूर मिलेगी! जिसके चलते अब दुनिया की महाशक्ति अमेरिका भी चीन के खिलाफ डिजिटल स्ट्राइक शुरू करने की तैयारी में लग गया है!

माइक पॉम्पियो का कहना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका टिकटोक समेत चीनी सोशल मीडिया ऐप पर निश्चित रूप से प्रतिबंध लगा रहा है! माइक ने फॉक्स न्यूज को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा है कि “मैं राष्ट्रपति के सामने यह बाहर नहीं निकालना चाहता लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हम देख रहे हैं!” टिकटॉक को लेकर अमेरिकी सांसदों ने उपयोगकर्ता डाटा को संभालने पर राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को उठाया है! उनका कहना है कि चीनी कंपनियों के द्वारा चीनी कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा नियंत्रण खुफिया काम का समर्थन करने और सहयोग करने की आवश्यकता के बारे में चिंतित थे!

यह एक चीन में उपलब्ध नहीं है उसने अपनी चीनी जड़ों से इस को दूर रखा है और अपनी स्वतंत्रता पर जोर दिया है! लेकिन वही यह ऐप दुनिया भर में 200 लोगों के लिए उपलब्ध है! पॉम्पियो की टिप्पणी अमेरिका में चीन के कोरोनावायरस के प्रकोप से निबटने के लिए बढ़ रहे तनाव, हांगकांग में चीन की कार्यवाही और लगभग 2 साल के व्यापार युद्ध के बीच भी आई है!

ऐप टिकटॉक को हाल ही में भारत और चीन के बीच सीमा टकराव के बाद 58 अन्य ऐप के साथ भारत मैं प्रतिबंधित कर दिया गया है! जिसके चलते अब हांगकांग में भी टिक टॉक की तरफ से अपनी सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है!