बीजेपी समर्थको के लिये बिहार से एक बड़ी खुशखबरी आयी है

ट्रेंडिंग

भारतीय जनता पार्टी का पूरा फोकस इन दिनों में बिहार राज्य पर बना हुआ है क्योंकि चुनावी माहौल है और कही न कही इसे लेकर के बहुत सारे लोग है जो अपने आप में हर कोई इस वक्त में चाह रहा है कि उसकी पार्टी को एक अच्छी खासी जीत हासिल हो जाए मगर बीते वक्त में बीजेपी के लिए बड़ी दिक्कते खड़ी हो रही थी क्योंकि बिहार में एनडीए गठबंधन टूटने की कगार पर नजर आ रहा था. एलजेपी 42 सीटो की मांग को लेकर के अड़ गयी थी और पूरी न होने पर अलग चुनाव लेने की बात तक कर रही थी.

बीजेपी एलजेपी 28 सीट्स पर बनी सहमति, जल्द चिराग पासवान कर सकते है घोषणा
अभी की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नाराज होकर के एनडीए गठबंधन छोड़कर के जा रही एलजेपी को बीजेपी ने मना लिया है और अभी जो सौदा हुआ है उसके अनुसार भाजपा गठबंधन में एलजेपी को कुल 28 विधानसभा सीट्स देगी. इसके अलावा दो सीट लोकसभा में दी जायेगी और एक सीट एलजेपी को राज्यसभा में दी जायेगी. कुल इतनी सीटो पर सहमती बन गयी है.

संभव है कि आने वाले दिनो में जो संसदीय दल की बैठक होने जा रही है उसमे चिराग पासवान गठबंधन का हिस्सा बने रहने की घोषणा करेंगे और जो भी मनमुटाव बीते कुछ वक्त में पैदा हुए भी थे उनको भी खत्म करके आगे बढ़ा जाएगा. जेपी नड्डा जब अध्यक्ष बने है उसके बाद में उनकी ये पहली और बड़ी उपलब्धि है क्योंकि अभी हाल ही में शिवसेना और अकाली दल दोनों ही बीजेपी से अलग हुए थे और अगर एलजेपी ऐसा करती तो कही न कही ये अपने आप में काफी बड़ी बात हो जाती लेकिन ऐसा करने से रोक लिया गया.

हालांकि जेडीयू तो नही चाहती थी कि एलजेपी रुके क्योंकि इससे उनको बिहार में मिलने वाला सीट प्रतिशत कम हो जाता है मगर बीजेपी को लॉन्ग टर्म के लिए लेकर के चलना है इसलिए उन्होंने बिगडती हुई बात बना ली.