चीन-पाकिस्तान से जंग: हो गया एलान, पीएम मोदी ले चुके हैं तारीख पर फैसला

ट्रेंडिंग

बलिया. बलिया के एक कार्यक्रम में दिया विवादित बयानभारत के रुख के उलट बोले यूपी बीजेपी अध्यक्षचीन के साथ तनाव खत्म करना चाहता है भारत-राजनाथ सिंह
उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसला कर लिया है कि पाकिस्तान और चीन से कब युद्ध करना है. स्वतंत्र देव सिंह का शुक्रवार को यह बयान ऐसे समय सामने आया था, जब भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तनाव बना हुआ है.

स्वतंत्र देव सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने को लेकर अपने दावे को जोड़ कर अपनी बात कही.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, ‘राम मंदिर और अनुच्छेद 370 की तरह ही पीएम मोदी ने फैसला कर लिया है कि पाकिस्तान और चीन के साथ कब युद्ध करना है.’ सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में स्वतंत्र देव को यह बात कहते हुए सुना जा सकता है. वीडियो में उन्हें यह कहते सुना जा सकता है जिसमें वह कह रहे हैं कि ‘संबंधित (युद्ध की) तिथि तय है’.

असल में, बलिया में स्वतंत्र देव सिंह बीजेपी विधायक संजय यादव के घर पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. यह वीडियो संजय यादव ने ही जारी किया है. अपने संबोधन में स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं की तुलना आतंकवादियों से की.

बहरहाल, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के बयान के बारे में पूछे जाने पर स्थानीय सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए यह बात कही थी. स्वतंत्र देव की यह टिप्पणी भारत के रुख से अलग है.

वहीं रविवार को, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दोहराया कि भारत चीन के साथ सीमा तनाव को समाप्त करना चाहता है. राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि वह सीमा पर किसी को “एक इंच भी” जमीन छीनने की इजाजत नहीं देगा.

विवादित विधायक पर बरसाए थे फूल

स्वतंत्र देव सिंह ने इससे पहले बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी के पक्ष में बयान देने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाया था, जबकि मुख्य आरोपी के पक्ष में बयान देने के बाद सुरेंद्र सिंह को पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस दिए जाने की बात कही गई थी. इसके बावजूद बलिया में सुरेंद्र सिंह प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के साथ मंच पर मौजूद थे. इसी मंच पर स्वतंत्र देव सिंह ने सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाए थे.