अभी अभीः भीषण आतंकी हमले से दहली दुनिया, 50 लोगों के सिर कलम करके किये टुकडे-टुकडे

ट्रेंडिंग

लंदन। मोजांबिक में आईएसआईएस आतंकियों ने एक दिल दहलाने वाली घटना को अंजाम दिया है। यहां पर आतंकियों ने 50 से ज्‍यादा लोगों को एक फुटबॉल पिच पर बेदर्दी से मार डाला है। इन सभी लोगों का पहले सिर कलम किया गया और फिर इनके शवों को टुकड़ों में काट दिया गया। आतंकियों ने गांव की महिलाओं का भी अपहरण कर लिया।

डेली मेल की खबर के मुताबिक सभी शव एक जंगल में सोमवार को बिखरे हुए मिले हैं। जो लोग मारे गए हैं उनमें 15 लड़के भी शामिल हैं तो कुछ किशोर उम्र के लड़के हैं जो एक कार्यक्रम में शामिल होने को आए थे। मोजांबिक में लगातार इस्‍लामिक आतंकवाद अपनी जड़ें जमाता जा रहा है। यह नया हमला इसी कड़ी में एक नया उदाहरण है। बताया जा रहा है कि कुछ हमलावरों ने अल्‍लाह-हू-अकबर के नारे भी लगाए। आतंकियों ने एक गांव पर हमला किया और यहां की कुछ महिलाओं को भी किडनैप कर लिया। वहीं पास के गांव माउतिएदे में कुछ लोगों को मार डाला।

मेयूदा जिले के पुलिस ऑफिसर ने बताया है कि पुलिस को कुछ लोगों से हत्‍या के बारे में जानकारी मिली है जो खेत में काम करने के लिए आए थे। पुलिस की मानें तो 500 मीटर के अंदर करीब 20 शव क्षत-विक्षत स्थिति में मिले थे। ये सभी युवा लड़कों के थे जो कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए आए थे। परिवार वालों को मंगलवार को अंतिम संस्‍कार के लिए उनके परिजनों के शवों के टुकड़ों को भेज दिया गया। इन सभी लोगों का अंतिम संस्‍कार एक दर्दभरे माहौल में हुआ है। आतंकियों ने मोजांबिक के उत्‍तर-पूर्व में स्थित काबो डेलगादो प्रांत में पिछले तीन सालों से कहर ढाया हुआ है।