राफेल पर बड़ा खतरा! दिवाली पर पाकिस्तान ने रची बड़ी साजिश, जारी हुआ हाई अलर्ट

ट्रेंडिंग

नई दिल्ली: देश में फेस्टिव सीजन की धूम मची हुई है। लेकिन पाकिस्तान हमेशा की तरह त्योहारों में अपनी बुरी नजर लगाना चाहता है। जहां एक ओर देश में सभी धूमधाम से त्योहारों को मनाने में जुटे हुए हैं तो वहीं पाकिस्तानी साजिश को लेकर खुफिया अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ के चीफ हाफिज सईद के गुर्गों ने दीवाली के मौके पर बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है।

इन प्रमुख शहरों में हो सकते हैं हमले
मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, यूपी की राजधानी लखनऊ और पंजाब के मुख्य शहर अंबाला के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में इन हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों की अंबाला का एयरफोर्स स्टेशन पर भी बुरी नजर है। बता दें कि इसी एयरफोर्स स्टेशन पर राफेल लड़ाकू विमान खड़े हैं। अब आतंकी इस स्टेशन को अपना निशाना बनाना चाहते हैं।

हाफिज सईद के खास सहयोगी को दी गई हमलों की जिम्मेदारी
खुफिया अलर्ट में अहम सैन्य व केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के प्रतिष्ठानों का जिक्र भी किया गया है। जिसके बाद राजधानी दिल्ली स्थित इन प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल यानी CRPF के मुख्यालय और आरके पुरम स्थित DG स्टाफ कैंप के आसपास खास निगरानी बरती जा रही है। जानकारी के मुताबिक, लश्कर के चीफ हाफिज सईद के खास सहयोगी रणवीर अहमद को इन आतंकी हमलों की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि वह पहले भी कई हमलों को अंजाम दे चुका है।

IB में भी की गई खुफिया अलर्ट पर चर्चा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, IB के ‘मल्टी एजेंसी सेंटर’ में भी आतंकी हमलों को लेकर जारी किए गए खुफिया अलर्ट पर चर्चा की गई है। जिसमें साफतौर पर कहा गया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकी संगठन लश्कर के साथ मिलकर भारत के बड़े शहरों के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में हमला करने की योजना तैयार की है। कहा गया है कि इन हमलों को दिवाली के दिन अंजाम दिया जा सकता है। या फिर उसके एक दिन पहले या दो दिन बाद भी अंजाम दिया जा सकता है।

अतिरिक्त सुरक्षा बलों की हुई तैनाती
खुफिया अलर्ट मिलने के बाद केंद्रीय सुरक्षा बलों और विभिन्न जांच एजेंसियों के मुख्यालयों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा अतिरिक्त सुरक्षा बलों की भी तैनाती हुई है। वहीं अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही स्थानीय पुलिस के अलावा इंटेलिजेंस एजेंसियां शहर पर निगरानी रख रही हैं। सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी निगरानी रखी जा रही है।