जल-थल-नभ से परमाणु हमला कर सकता है भारत, जानकर हैरान हो जाएंगे

ट्रेंडिंग

न्यूज डेस्क: आज के वर्तमान समय में भारत एक सुपरपावर देश के रूप में उभर रहा हैं। भारत की ताकत में लगातार वृद्धि हो रही हैं। जिससे चीन और पाकिस्तान के होश उड़े हुए हैं। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक आज के समय में भारत जल-थल-नभ से परमाणु हमला करने की ताकत रखता हैं।

अमेरिकी थिंकटैंक की रिपोर्ट के अनुसार, भारत दुनिया का पांचवा ऐसा देश है जिसके पास जल-थल-नभ से परमाणु हमला करने की ताकत मौजूद हैं। भारत तेजी से परमाणु वॉरहेड ले जाने में सक्षम कई अन्य मिसाइलों का निर्माण भी कर रहा है। जिससे भारत के दुश्मनों की टेंशन बढ़ गई हैं।

भारत के पास मौजूद समय में अग्नि-5 जैसे परमाणु मिसाइल मौजूद हैं। जो जमीन से परमाणु हमला कर सकता हैं। तो वहीं  भारत के पास समुद्र आधारिक बैलेस्टिक मिसाइल भी मौजूद हैं जो परमाणु हमला कर सकता हैं। बता दें की भारतीय वायुसेना के पास परमाणु हमला करने में सक्षम विमानों में मिराज 2000एच और जगुआर आईएस एयरक्राफ्ट शामिल हैं।

जानकार बताते हैं की आज के समय में भारत दुनिया के उन देशों की लिस्ट में शामिल हैं जिनके पास परमाणु हमला करने के लिए सभी प्रकार की मिसाइलें मौजूद हैं। आने वाले समय में भारत  मिसाइलों को और भी ज्यादा ताकतवर और आधुनिक बना सकता हैं।