पीरि’यड के दिनों में यौ’न सं-बंध बनाने से होते हैं कई फायदे!

ट्रेंडिंग

पीरियड हमारे समाज में एक टैबू हैं. जब महिलाओं के पीरियड्स के दिन होते हैं तो उन्हें बहुत साड़ी चीज़े करने की इज़ाज़त नहीं होती. ये बात भी सब जानते हैं कि पीरियड्स के दिनों में यौन संबंध बनाना कई समाज में टैबू रहा है. महिलाओं को उस समय अपवित्र माना जाता है, वहीं कपल इस दौरान सेक्स संबंधों से दूर रहते हैं लेकिन एक स्कटडी में ये पता लगा है कि पीरियड्स के समय यौन सम्बन्ध बनाने से कई फायदे होते हैं.

अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी में गायनेकोलॉजिस्ट डी फेनर ने बताया है कि पीरियड के दौरान संबंध बनाने से पीरियड के दिन छोटे हो सकते हैं. आइयें हम आपको बताते हैं पीरियड के दौरान यौन संबंध बनाने के ऐसे ही और भी फायदे..

ये होते हैं पीरियड्स के दिनों में सम्बन्ध बनाने के फायदे…

  1. एक रिपोर्ट के अनुसार स्टडी में ये बात सामने आई है कि पीरियड्स के दिनों में यौन सम्बन्ध बनाने से क्रैंप्स रिलीज करने में मदद मिलती है और ब्लड आना भी जल्दी बंद हो जाता है.

2. स्टडी के अनुसार यौन सम्बन्ध के दौरान ऑर्गेज्म से बॉडी ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन रिलीज करता है जिससे पीरियड्स का दर्द कम होने में मदद मिलती हैं. ऐसा बताया गया है कि ऑर्गेज्म से जो हार्मोन्स रिलीज होते हैं वह पेन किलर से अधिक स्ट्रॉन्गर होते हैं.

3. एक रिपोर्ट के अनुसार पीरियड में यौन संबंध बनाने से आपके पार्टनर के साथ कनेक्शन बढ़ाने में मदद करता है.

2 thoughts on “पीरि’यड के दिनों में यौ’न सं-बंध बनाने से होते हैं कई फायदे!

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    Heya i’m for the first time here. I came across this
    board and I find It truly useful & it helped me out much.
    I hope to give something back and help others like you aided me.

Leave a Reply

Your email address will not be published.