राशिफल 13 अप्रैल 2020 ;आज मेष संक्रांति के दिन सूर्य का पहली राशि में संचार हो रहा है

ट्रेंडिंग

आज सूर्य मेष राशि में संचार कर रहे हैं। सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करते ही खरमास भी समाप्त हो जाएगा। हम आपको सोमवार 13 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके रूके हुए कार्य पूरे होंगे। पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। आज कई क्षेत्रों में समस्याएं भी दिखाई दे सकती हैं। आपकी सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है। पर्याप्त आराम और नींद न मिलने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। अपने अतीत और रिश्तों को लेकर गहराई के साथ चिंतन करें। आपको समाधान मिल जाएगा। माता-पिता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। जीवनसाथी आपकी बातों से प्रभावित होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयाँ हल हो जाएंगी। मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त स्वभाव से बहुत सहयोगी हैं। जरूरतमंद को खाना खिलाएं, सफलता आपके कदम चूमेगी। ऐश्वर्य के साधन जुटेंगे। सफलता और धन दोनों ही मिल सकते हैं, लेकिन किसी भी बात का अपने स्वभाव पर अहंकार ना आने दें। कोई भी निर्णय सोच-समझकर करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक लोकप्रियता प्राप्त करने के शुभ संकेत हैं। आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। किसी बड़ी समस्या का निराकरण होगा। खुद को चिंताओं से मुक्त करने के लिए आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ समय बिता सकते हैं। आप नए काम पर सोच-विचार कर सकते हैं। आप किसी दोस्त से मदद मांग सकते हैं। सेहत ठीक बनी रहेगी। कुछ लोगों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप नई चीजों की खोज में काफी आक्रामक तरीके से जुटे रहेंगे। खर्च पर नियंत्रण नहीं रहेगा। व्यापारिक मतभेद दूर होंगे। कार्य में सफलता पाने के लिए और महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। अपनी गरिमा को कायम रख पाएंगे। किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। परिवार के मामलों में आपको अनदेखी करने से बचना चाहिए। घर में भाई-बहन की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। लवमेट के लिये आज का दिन शानदार रहेगा। आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में एक दूसरे के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर होगा। आपको व्यापार में लाभ होगा। पैसों की तंगी बिल्कुल नहीं रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नकारात्मक विचारों को अपने मन में ना आने दें। आज जायदाद सम्बंधित मामलों में चतुराई से निपटने की ज़रूरत है। सम्पति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पायेगा। ख़ुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। व्यावसायिक कार्यों के लिए आज का दिन बेहतर है। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रह सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे। आपको पैसे कमाने के अच्छे मौके मिलेंगे। किसी खास व्यक्ति से कामकाज के मामले में आपको कुछ नए आइडिया मिल सकते हैं। उतना ही काम या जिम्मेदारी लें, जिसको आप आसानी से पूरा कर सकें। ॐ नम: शिवाय मंत्र का 11 बार जप करें, आपकी योजना सफल होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भाई-बहनों की मदद मिल सकती है। किसी नजदीकी संबंध के कारण आप खुश हो सकते हैैं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी। पैसों के लेन-देन से आज के दिन आपको बचना चाहिए। विरोधी सक्रिय रहेंगे। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप नई साज-सजावट से घर की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे। आज का दिन आपको भाग्यशाली बना देगा। आज कोई बड़ा फैसला लेने से भी बचना चाहिए। व्यापार मध्यम स्तर पर रहेगा। आपसे कोई गलती होने की संभावना है। कुछ तनाव और चिंता आपका दिन खराब करने की कोशिश करेंगे। ऐसे में आपको अपना मन कहीं और लगाने की आवश्यकता होगी। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे। नए कार्यों में सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी की भावनायों को पूर्ण रूप से महसूस कर पायेंगे। जो बदलाव हो रहे हैं, वह आपकी उन्नति के लिए भी जरूरी है। किसी भी मामले में आप निर्णय लेने में इतना समय ना लगाएं कि आप उस अवसर को ही खो दें। आज आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिल सकता है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप तनाव का अनुभव करेंगे। नए संपर्क कार्य क्षेत्र में सफलता दिलवाएंगे। दोस्तों से सलाह लें और सावधानी से आगे बढ़ें। आपको अपने साथी का पूरा समर्थन मिलेगा। तनाव के कारण स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। कुछ नए अवसर मिलने के योग हैं। अवसरों का संपूर्ण लाभ उठाने के लिए सतर्क और जागरुक रहना होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग हैं। कुछ काम आपकी जल्दबाजी से बिगड़ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आशा-निराशा के मिश्रित भाव आपके मन में रहेंगे। गलतफहमी और लगातार असहमति परिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है। यह स्थिति आपको तनावग्रस्त कर सकती है। जो लोग सोशल साइट्स पर काम करते हैं, उनकी जान-पहचान किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिससे आपको काफी लाभ मिलेगा। पहले से बनाई हुई योजनाओं के पूरा होने के योग बन रहे है। लोगों की सेवा करने का अवसर प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.