14 अप्रैल 2020 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

ट्रेंडिंग

हम आपको मंगलवार 14 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी बुद्धिमत्ता और सहानुभूति को देखकर आपको पुरस्कृत किया जा सकता है। योजनाओं में बाधा आने के कारण मन में बेचैनी हो सकती है। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। साथ ही आप नए काम की योजना भी बनायेंगे। किसी भी काम को संपन्न करने के लिए बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कुछ अनचाहे काम या ऐसे ही फैसले लेने पड़ सकते हैं। माँ या मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। नौकरी या बिजनेस में कोई अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है। आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपके सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। आज कुछ नए लोगों से शुभ काम में मदद मिल सकती है। बढ़ती आर्थिक स्थिति आत्मविश्वास में अभिवृद्धि करवाएगी। जीवनसाथी की सेहत का ख़्याल रखें अन्यथा परेशानी हो सकती है। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपकी ऊर्जा से लोग प्रभावित हो सकते हैं। किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का मन बना रहे हैं तो अच्छा रहेगा। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी। आपको अपने शांत को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। व्यवसायिक सन्दर्भ में आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए। धन खर्च ज्यादा होने से आर्थिक परेशानी का अनुभव करेंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। काम पर जाने का मन नहीं होगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज संपर्कों के जरिए प्रगति के अवसर मिलेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। रिश्तों में दूसरों का नजरिया देखने का प्रयास करें। तभी कोई मसला हल होगा। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। आप किसी बात से मन ही मन डर रहे हैं। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति होगी। कोई बड़ा काम करने का मन बनेगा। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती और मिठास आएगी। ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे अपयश या लान्छन मिले। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

बिजनेस के मामले में आपके नजदीकी दोस्त से समय पर आपको मदद मिल जाएगी। पार्टनरों से मतभेद हो सकता है। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। काम में मन नहीं लगेगा। जायदाद सम्बंधित मामलों में चतुराई से निपटने की ज़रूरत है। सम्पति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पाएगा। किसी कठिन पेशवर स्थिति में रास्ता निकालने में कामयाब रहेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। अपने मन की आवाज अवश्य सुनें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ नए अनुभव हो सकते हैं। छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करने या स्वास्थ्य गड़बड़ी का सामना करने की संभावना है। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिलेगा लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें। अगर किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे क्षमा करें। इससे आपके कर्म अच्छे होंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आज आपके काम की प्रशंसा भी होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई निर्णय लेने से पहले बड़ों की सलाह अवश्य लें। बिजनेस व्यापार करने वाले लोगों को धन लाभ प्राप्त होगा। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार तथा मित्रों के साथ अच्छा समय गुजरेगा। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। आपके दांपत्य जीवन में खुशियों का आगमन होगा। आत्मविश्वास की कमी न होने दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए दिन शुभ है। शैक्षणिक स्तर पर राहत वाला समय रहेगा। अपने साथी के दृष्टिकोण से परेशान होंगे, और उनसे समर्थन की उम्मीद करेंगे। मौका मिले, तो थोड़ा समय अकेले रहने की कोशिश करें। दिन कुछ परेशानियों से भरा रह सकता है। किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें। दूसरों पर अतिविश्वास न करें। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सार्वजनिक रूप में मानहानि न हो इसका ध्यान रखें। धन खर्च भी हो सकता है। वरिष्ठों या सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के तर्क या संघर्ष से खुद को दूर रखें। आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। शत्रु नतमस्तक होंगे। आप के दुश्मन आपका बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे। जो आपके जीवन के लिए सहायक नहीं है, वह आपसे दूर हो जाएगा। आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ाएं। योजना फलीभूत होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, कमाई घट सकती है। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता से प्रसन्नता का अनुभव होगा। कार्यस्थल पर सुधार होगा। सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। अपनी ऊर्जा व्यर्थ चिंताओं में लगाने की बजाय उसे सकारात्मक कार्यों में लगाएं, इससे लाभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.