Corona Virus : अमेरिका बोला इस जंग में हम भारत के साथ, कंधे से कंधा मिलाकर करेंगे काम

ट्रेंडिंग

दुनिया में फैली Corona Virus महामारी से कई देश जूझ रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से बुधवार को विश्वभर में मरने वालों की संख्या 20 हजार को पार कर गई. इटली में 7500 से अधिक मौतें हुई हैं तो स्पेन और ईरान में मृतकों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है.
समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में कुल मामले बढ़कर 60000 पहुंच गए और 827 लोगों की अभी तक जान गई है. वहीं भारत में अब तक 606 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

We stand united with India & echo Prime Minister Narendra Modi’s call to keep up our fighting spirits. The United States will work shoulder to shoulder with India to combat the #COVID19 outbreak. Together, we can safeguard our citizens & people everywhere: US Department of State pic.twitter.com/eBQl6mQ4Rj
— ANI (@ANI) March 25, 2020

इस बीच अमेरिका के राज्य विभाग ने कहा है कि हम कोरोना को हराने के लिए भारत और उसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं. COVID-19 की महामारी से लड़ने में अमेरिका, भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगा. एक साथ मिलकर हम अपने नागरिकों की रक्षा कर सकते हैं.
वहीं बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फोन पर बात की. राष्‍ट्रपति पुतिन ने भारत में कोरोना से निपटने की खातिर उठाए गए कदमों के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की.
पीएम मोदी ने पुतिन को यह विश्‍वास दिलाया कि वह भारत से रूसी नागरिकों की सकुशल वापसी के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे. दोनों नेताओं ने इस वैश्विक संकट की सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए परस्‍पर सहयोग पर सहमति जताई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.