LOC उ’ल्लंघन पर भारतीय सेना ने की पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्यवाई, पाकिस्तान की उडी नींदे

ट्रेंडिंग

पकिस्तान की आज कल नींद उड़ गई हैं. पकिस्तान नियंत्रण रेखा पर आये दिन कोई न कोई भारत के खि’लाफ ह’रकत करता रहता हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा पर  भारतीय सेना की जोरदार कार्र’वाई से पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान  टेंशन में आ गए हैं.

इस बार भारतीय सेना की लगातार जारी कार्रवा’ई के बाद पीएम इमरान खान ने सोमवार को खु’फिया एजेंसी आईएसआई के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद के साथ राष्‍ट्रपति आरिफ अल्‍वी के साथ मुलाकात की. बताया जा रहा है कि तीनों के बीच बातचीत में भारतीय सेना के आ’क्राम’क रुख का मुद्दा उठाया गया है.

डॉन न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक तीनों के बीच मुलाकात के बाद जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘पीएम इमरान खान और राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने घरेलू के साथ-साथ विदेशी मामलों में विचारों का आदान-प्रदान किया.’ डॉन ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस बातचीत में भारतीय सेना की आक्रामक कार्र’वाई का मुद्दा प्रमुखता के साथ उठाया हुआ है. आईएसआई चीफ ने भी भारतीय सेना की कार्र’वाई से पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति को अवगत कराया है.


दरअसल, सीमा पर पिछले दिनों भारतीय सेना के वीर जवानों ने पाकिस्‍तानी आ’तंकवा’दियों के घु’सपैठ के एक प्रयास को विफल कर दिया था. इसके बाद भारतीय सेना ने एलओसी पर स्थित आ’तंकवादि’यों के लॉन्‍च पैड को भी न’ष्‍ट कर दिया था. इसके बाद दोनों ही ओर से भारी ह’थिया’रों से लगातार गो’ला’बारी हो रही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के आसपास सुरक्षा हालात की समीक्षा की थी.

कालिया ने बताया कि स्थानीय कमांडरों ने नरवणे को मौजूदा सुरक्षा हालात और आ’तंक’वा’दियों की घु’सपै’ठ रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सेना प्रमुख को सं’घर्ष वि’राम उल्लंघ’न, जवाबी कार्र’वाई, घु’सपै’ठ रो’धी अभियान और ऐसे अभियानों की तैयारी के बारे में जानकारी दी गई. कालिया ने आगे बताया कि नरवणे सीमा पार से किसी भी दुस्साहसी कार्रवाई का कड़ा जवाब देने के लिए कमांडरों द्वारा की गई तैयारी से भी प्रभावित दिखे.

पकिस्तान वो नापाक देश है जिसको कितना भी समझा लो समझ नहीं आ सकता हैं. पकिस्तान अपनी हरकतों से बाज कभी नहीं आएगा. उसको ये भी पता हैं कि वो भारत जैसे बलशाली देश का कुछ कर भी नहीं सकता हैं. फिर भी पाकिस्तान ये जाने के बाद भी अपनी हरकते बंद नहीं करता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.