CORONA के बीच युद्ध की तैयारी में जुटे ब्लादिमीर पुतिन? बना डाला “प्रलय”मचाने वाला बम….

ट्रेंडिंग

कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है! करीब-करीब पूरी दुनिया ही इस वायरस की चपेट में आ चुकी है! लेकिन इसी बीच दुनिया की तीन बड़ी महाशक्ति महायुद्ध की तैयारियों में जुट गई है! इस कोरोना काल में अमेरिका और रूस का युद्ध का खतरनाक प्लान बन रहा है! चीन को अमेरिका ने इस महामारी पर सजा देने की पहले से ही ठान रखी है! अब यह वायरस अगर चीन और अमेरिका में जंग कराएगा तो जाहिर है इस महायुद्ध में रूस की इंट्री भी जरूर होगी! इसलिए बनते हालात को देखते हुए रूस ने अपनी ताकत को बढ़ाना शुरू कर दिया है!

इस समय की मौजूदा स्थिति पर नजर रखते हुए रूस सिर्फ अपनी सैन्य ताकत ही नहीं बढ़ा रहा है बल्कि इस दुनिया में दवाई लाने वाले बम को बना रहा है! आपको बता दें कि रूस से बड़ी खबर सामने आ रही है कि कोरोनावायरस महासंकट के बीच रूस ने दुनिया के सबसे बड़े बम का डिजाइन तैयार कर लिया है! अमेरिका समेत पश्चिमी देशों के खतरे को देखते हुए रूस ने महा विनाशक बम बनाना आरंभ कर दिया है! इस बम को रूस की अंतरमहाद्वीपीय स्किफ मिसाइल में लगाया जाएगा! इस बम को बनाने के लिए रूस का मानना है कि यह उसके बचाव का ब्रह्मास्त्र साबित होगा जिसे वह आखिरी हथियार के तौर पर इस्तेमाल करेगा!

जाने क्या है बम की खासियत

रूस द्वारा बनाए जा रहे बम की खासियत है कि यह 25 मीटर लंबा और 100 टन वजन का है! हमको समुद्र में उतारा जाए तो उसके लिए एक विशेष जहाज की जरूरत पड़ती है! समुद्र के सतह से 3000 फीट नीचे कई सालों तक ही है बस यूं ही पड़ा रह सकता है! इस वन की खासियत है कि इसके अंदर सिंथेटिक रेडियोधर्मी तत्वों कोबाल्ट-60 का इस्तेमाल किया गया है जो समुंदर के बड़े हिस्से और उसके तटों पर तबाही मचा सकता है! स्किफ मिसाइल इस बम के साथ 6000 किलोमीटर तक मार कर सकती है! रफ्तार के मामले में भी यह बम काफी खास है यह 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से अपने ठिकाने पर निशाना लगा सकता है!

2 thoughts on “CORONA के बीच युद्ध की तैयारी में जुटे ब्लादिमीर पुतिन? बना डाला “प्रलय”मचाने वाला बम….

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    I don’t even know how I ended up here, but I thought this
    post was good. I do not know who you are but certainly you
    are going to a famous blogger if you aren’t already 😉 Cheers!

  2. Hello there, I discovered your website by means of Google even as looking for a comparable matter, your site got here up, it appears good. I’ve bookmarked it in my google bookmarks.

Leave a Reply

Your email address will not be published.