देश के लिए बजी खतरे की घंटी, तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज सरकार ने लिया एक और…

ट्रेंडिंग

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. पूरे देश में संक्रमितों की संख्या 1400 से ज्यादा हो गई है, जबकि 41 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. यहां अब तक 200 से ज्यादा केस आए हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के अलावा केरल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत 20 से अधिक राज्यों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना के कारण देश पूरा लॉकडाउन है. आज लॉकडाउन का सातवां दिन है, लेकिन अभी भी मजदूरों का पलायन नहीं रूक रहा है.

समर्थन न मिलने से बढ़ रहे हैं केस- लव अग्रवाल

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना को लेकर समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. कोरोना के खिलाफ हम सबको साथ लड़ना होगा. लोगों का समर्थन नहीं मिलने से मामले बढ़ रहे हैं.

सड़क पर सोने वाले लोगो को 5 स्टार में रखेगी अब ये सरकार पढ़ें पूरी खबर…

कोरोना से लड़ाई के लिए कमेटी का गठन

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से लड़ाई के लिए पावर कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी रिसर्च को आगे बढ़ाने का काम करेगी. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ सबको साथ लड़ना होगा. इस लड़ाई में सबको साथ आना होगा. उन्होंने ये भी कहा है कि किराएदारों को मकान मालिक ना निकालें. लव अग्रवाल ने आगे बताया कि कोरोना से 3 और लोगों की मौत हुई है. लोगों का समर्थन नहीं मिलने से मामले बढ़ रहे हैं.

कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित

महाराष्ट्र में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 12 नए मामलों की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 216 हो गई है. नए मामलों में पुणे में पांच, मुंबई में तीन, नागपुर में दो और कोल्हापुर व नासिक में एक-एक नया मामला सामने आया है. राज्य में अभी तक 10 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है. वहीं, मुंबई, पुणे, यवतमाल, नागपुर और औरंगाबाद सहित अन्य स्थानों के कुल 38 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है. राज्य भर में 17,151 व्यक्ति ‘होम क्वारंटीन’ और 960 ‘इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन’ में हैं.

2 thoughts on “देश के लिए बजी खतरे की घंटी, तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज सरकार ने लिया एक और…

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    Hello there! This blog post couldn’t be written much better!

    Going through this article reminds me of my previous roommate!

    He continually kept preaching about this. I’ll forward this information to
    him. Fairly certain he’s going to have a very good read.
    Many thanks for sharing!

  2. It’s the best time to make some plans for the future and it’s time to be happy. I’ve read this post and if I could I want to suggest you few interesting things or advice. Perhaps you can write next articles referring to this article. I want to read more things about it!|

Leave a Reply

Your email address will not be published.