अभी अभी जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई! कई पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया, 4 चौकियां भी ध्वस्त

ट्रेंडिंग

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ सेक्टर में पिछले 3 दिनों से जारी पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 3 से 4 जवानों की मारे जाने और 5 जवानों के बुरी तरह घायल होने की खबर है. इस कार्रवाई में सेना ने 10 पाकिस्तानी चौकियों को भी ध्वस्त कर दिया.

बता दें कि कोरोना काल में भी पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. नियंत्रण रेखा पर लगातार पिछले कई दिनों से संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करते हुए फायरिंग कर रहा है. भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान की इस गुस्ताखी को माफ नहीं किया और त्वरित कार्रवाई की.

पिछले महीने भी कुपवाड़ा जिले के रंगवार क्षेत्र में पाकिस्तानी फायरिंग में तीन नागरिकों की मौत हो गई थी. इससे पहले पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तानी सेना ने अकारण गोलीबारी की और मोर्टार दागे, जिसमें 45 वर्षीय एक महिला घायल हो गई थी.

अधिकारियों ने बताया था कि बालाकोट के साथ मेंढर में भी कई घंटों तक पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया जिससे सेना को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी. पिछले महीने हीरानगर सेक्टर में भी रात भर पाकिस्तानी रेंजर्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बीच भारी गोलीबारी हुई थी. पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे संघर्षविराम के उल्लंघन का बीएसएफ के जवानों ने तब भी करारा जवाब दिया था.

46 thoughts on “अभी अभी जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई! कई पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया, 4 चौकियां भी ध्वस्त

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    Hi there colleagues, its great piece of writing on the topic of cultureand entirely defined, keep it up all the time.

Leave a Reply

Your email address will not be published.