शामली : हिन्दू मंदिर में घुसकर उन्मादियों ने ईंट से मार मार कर तोड़ डाली हनुमान जी की मूर्ति

ट्रेंडिंग

उत्तर प्रदेश का शामली जो की अब मजहबी बहुल इलाका हो चूका है उसके गढ़ीपुख़्ता थाना क्षेत्र के गांव ताना में मजहबी उन्मादियों ने हिन्दू मंदिर में भगवान हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया है, जिसके बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल कर रही है। मामले में ग्राम प्रधान की तरफ से पुलिस में तहरीर दी गई है।
दरअसल, पूरा मामला जनपद शामली के गढ़ीपुख़्ता थाना क्षेत्र के गांव ताना का है, जहां पर बीती रात उन्मादियों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। उन्मादियों के मंदिर में लगी हनुमान जी की मूर्ति को ईंट मार-मारकर तोड़ दिया। 

मूर्ति टूटने का पता सुबह तब चला जब मंदिर के पुजारी पूजा करने के लिए उठे। पुजारी ने देखा कि हनुमान जी की मूर्ति टूटी पड़ी है और खंडित मूर्ति के बगल में दो ईंटें भी पड़ी हुई हैं जिनसे मूर्ति को तोड़ा गया है।
मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति टूटने की सूचना मंदिर के पुजारी ने गांव वालों को दी। जिसके बाद किसी युवक ने गांव में यह बात फैला दी कि मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति तोड़ दी गई है। ऐसे में ग्रामीणों ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर परिसर को खाली कराते हुए मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर वहां से हटवा दिया है।
पुलिस का कहना है कि हनुमान जी की मूर्ति को तोड़ने के पीछे सोची समझी साजिश लग रही है, क्योंकि आज मंगलवार है और आज ही के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना की जाती है। फिलहाल, मूर्ति टूटने की घटना का पता चलने के बाद से ही गांव मे तनाव का माहौल बन हुआ है।
मंदिर के पुजारी अमन गिरी ने बताया कि कि मैं तो कमरे के अंदर था। उन्होंने बताया कि रात 9:00 बजे तक तो मैं बाहर था और उसके बाद मैं लेट गया था, जब सुबह 4:00 बजे उठकर दीक्षा करने के लिए गया तो मूर्ति खंडित मिली। मूर्ति के पास दो ईंट पड़ी हुई थी। पुजारी ने बताया कि लोग रात में 8:00 बजे तक मंदिर में ज्योत जलाकर चले जाते हैं।
वहीं, सीओ थानाभवन अमित कुमार सक्सेना का कहना है कि गढ़ीपुख़्ता थाना क्षेत्र के गांव ताना के मंदिर में कुछ उन्मादियों ने भगवान हनुमान जी की मूर्ति को तोड़ दिया है घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। मामले में प्रधान की तरफ से तहरीर दी गई है, जिसे संज्ञान में लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

2 thoughts on “शामली : हिन्दू मंदिर में घुसकर उन्मादियों ने ईंट से मार मार कर तोड़ डाली हनुमान जी की मूर्ति

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    We are a group of volunteers and starting a new scheme in our community.

    Your web site provided us with valuable information to work on. You’ve done
    an impressive job and our whole community will be grateful to you.

  2. I believe that is one of the most significant info for me. And i am happy reading your article. However wanna observation on some common issues, The site style is great, the articles is really great : D. Just right task, cheers|

Leave a Reply

Your email address will not be published.