भारतीय सेना ने चीनी मेजर के नाक पर जड़ दिया घूंसा,और घसीट के ला रहा था तभी….

ट्रेंडिंग

चीनी जवान भारतीय सेना की ओर बढ़ रहा था और कह रहा था कि सिक्किम तुम्हारी भूमि नहीं है यह भारतीय क्षेत्र नहीं है इसलिए वापस जाओ! इतने में एक दुबला पतला लगभग 1 साल पहले ही सेना में भर्ती हुए लेफ्टिनेंट ने कहा कि यह सिक्के हमारे क्षेत्र में नहीं है? क्या बकवास करते हो! ऐसे चिल्लाते हुए भारतीय जवान उसकी ओर बढ़ा और चीनी मिलों की नाक पर जोरदार मुक्का मारा! जानकारी के लिए बता दें कि सिक्किम में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल और भारतीय सेना के जवानों और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों के बीच झड़प के बाद लद्दाख सीमा पर चीनी चौपट लिखे जाने का मामला भी सामने आया है और लगातार गर्मा गर्मी बरकरार है!

लेकिन इसी बीच एक ऐसा किस्सा भी सामने आया है जिससे भारतीय सैनिक के जोश और जज्बे को देखा जा सकता है! मिली जानकारी के अनुसार सिक्किम के मुगुथांग में भारतीय सेना के एक जवान लेफ्टिनेंट ने चीनी सेना के मेजर की नाक पर मुक्का मार कर उसकी नाक से खून निकाल दिया! दरअसल चीन की सेना पिछले सप्ताह सिक्किम में अतिक्रमण करने के ख्वाब में थी जिसे भारतीय सैनिकों ने अपने जवाबी से रोक दिया!

जिसके चलते एक चाइनीस सैनिक ने अपनी मर्यादा भंग करते हुए भारतीय सैनिकों को कहा कि सिक्किम तुम्हारी जमीन नहीं है यह भारत का हिस्सा नहीं है वह भारत है सैनिकों को वहां से चले जाने की धमकी दी! जैसे ही चीन के सैनिक ने यह बात कही हमारी भारतीय सेना का एक युवा भारतीय लेफ्टिनेंट को गुस्सा आ गया और उसने कहा क्या सिक्किम हमारा हिस्सा नहीं है? क्या बकवास है?

जैसे ही भारतीय युवा लेफ्टिनेंट ने यह बात कही इस बात को सुनकर चीनी मेजर उस की ओर बढ़ने लगा! जब मेजर उसकी और आने लगा लेफ्टिनेंट ने उस पर थप्पड़ मार रही झपट मारी और उसकी नाक पर जोरदार मुक्का दिया! इस मौके का दम इतना था कि चीनी मेजर तभी जमीन पर गिर गया और उसका नेम प्लेट भी गिर गया! भारतीय लेफ्टिनेंट उसे तो अपने साथ लेकर आना चाहते थे लेकिन उसी समय उसके साथियों ने उसे दूसरी ओर खींच लिया!

इस मामले के बाद एक तरफ जहां लेफ्टिनेंट को वाहवाही मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर डांट भी सुनने को मिल रही है! क्योंकि ऐसा मामला बड़ा विवाद भी पैदा कर सकता है!

2 thoughts on “भारतीय सेना ने चीनी मेजर के नाक पर जड़ दिया घूंसा,और घसीट के ला रहा था तभी….

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    Thank you for every other magnificent post.
    Where else may just anybody get that kind of info in such a perfect approach of writing?
    I’ve a presentation next week, and I’m at the look for such information.

  2. Hi there! This article couldn’t be written any better! Looking through this post reminds me of my previous roommate! He continually kept talking about this. I am going to forward this information to him. Pretty sure he will have a good read. Thanks for sharing!|

Leave a Reply

Your email address will not be published.