Big News– इस देश के डॉक्टरों का दावा- खोज ली कोरोना की दवा, 4 दिन में ठीक हो गए इतने मरीज

ट्रेंडिंग

बांग्लादेश (Bangladesh) में डॉक्टरों की एक टीम ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) की दवा खोज ली है. उनका कहना है कि इन दवाओं का इस्तेमाल उन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों पर किया है. दवाओं के इस्तेमाल से कोरोना के लक्षण 3 दिन में ही खत्म हो गए. उन्होंने दावा किया है कि उन दवाओं के इस्तेमाल से कोरोना के मरीज 4 दिन में ठीक हो गए.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के इलाज की दवा खोज लेने का दावा करने वाली डॉक्टरों की टीम में कई सीनियर डॉक्टर शामिल हैं. उन्होंने कोरोना के मरीजों पर दो काफी ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा है कि इन दवाओं के इस्तेमाल से कोरोना के गंभीर मरीज तक ठीक हुए हैं.

दो दवाओं के कॉम्बिनेशन का किया इस्तेमाल

कोरोना वायरस की दवा की खोज करने वाली इस टीम में बांग्लादेश के नामी डॉक्टर शामिल हैं. जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस के इलाज की खोज में लगी है, वहां बांग्लादेश का दावा हैरान करने वाला है.

डॉक्टरों की टीम में शामिल रहे बांग्लादेश मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के मेडिसिन डिपार्टमेंट के हेड प्रोफेसर डॉक्टर मोहम्मद तारेक आलम ने कहा है कि हमने दवा का हैरतअंगेज असर देखा है. उन्होंने कहा है कि हमने 60 मरीजों पर इन दवाओं का इस्तेमाल किया और सारे मरीज ठीक हो गए. डॉक्टरों ने उन पर दो दवाओं के कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया था.

तारेक आलम बांग्लादेश के मशहूर क्लीनिकल डॉक्टर हैं. उन्होंने कहा है कि उन्होंने दो दवाओं के कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया. पहली दवा है- antiprotozoal के तौर पर इस्तेमाल होने वाली मेडिसिन Ivermectin. इस दवा के सिंगल डोज के साथ एंटीबायोटिक दवा Doxycycline दी गई. इन दो दवाओं का इस्तेमाल का मरीजों पर काफी अच्छा असर हुआ.

2 thoughts on “Big News– इस देश के डॉक्टरों का दावा- खोज ली कोरोना की दवा, 4 दिन में ठीक हो गए इतने मरीज

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    I’m extremely inspired with your writing abilities as
    smartly as with the layout for your weblog.
    Is this a paid subject or did you modify it your self?
    Either way stay up the nice high quality writing, it’s uncommon to peer a great blog like this one today..

Leave a Reply

Your email address will not be published.