वीर्य वेग को लम्बे समय तक रोकने के लिए अपनए ये घरेलू नुस्खे

ट्रेंडिंग
CopyAMP code

आजकल के खानपान की वजह से लोगों के शरीर में कमज़ोरी रहती है। लोग पैसा कमाने में इतना व्यस्त रहते है कि उन्हें अपने स्वस्थ का ज़रा भी ख़याल नहि रहता। खान पान सही ना होने की वजह से पुरुषों में शारीरिक कमज़ोरी आ जाती है जो उनके वैवाहिक रिश्ते को भी ख़राब कर देता है। अगर किसी पुरुष में मर्दाना कमज़ोरी आ जाती है तो उसे बहुत सारी दिक्कातों का सामना करना पड़ जाता है।आज हम आपको इस समस्या के लिए एक इलाज बता रहे हैं जो बहुत आसान है। कटहल की सब्ज़ी के बारे में तो आप सब जानते हैं जो आसानी से बाज़ार में मिल जाती है। आप में से बहुत सारे लोगों को ये सब्ज़ी बहुत पसंद होगी और कुछ को नहीं। अपने कटहल की सब्ज़ी तो बहुत खायी होगी लेकिन आपको इसके फ़ायदे के बारे में नहि पता होगा। आज हम आपको इसके फ़ायदे के बारे में बता रहे हैं।

CopyAMP code

पुराने समय में शरीर की कई समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कटहल की बीजों का इस्तेमाल किया जाता था। इसे एक आयुर्वेदिक औषधि की तरह इस्तेमाल किया जाता था। कटहल में कई तरह के आयुर्वेदिक गुण मौजूद रहते हैं जिसके कारण कई प्रकार की बीमारियां दूर हो सकती हैं।आज हम आपको कटहल के बीजों से होने वाले जबरदस्त फायदे के बारे में बताएंगे।

कटहल में मुख्य रूप से विटामिन ए, सी, थायमिन, पोटेशियम कैल्शियम, आयरन, यासीन अदि जैसे तत्व पाए जाते हैं। इसके इलावा कटहल की एक और खूबी है जिसको हम फाइबर के नाम से जानते हैं। हड्डियों की मजबूती के लिए कटहल के गुण बेहद अहम हैं। कटहल में मैगनीज भी पाया जाता है जिसके कारण ब्लड और शुगर कंट्रोल में रहता है।आपको बता दें कि कटहल एंटीऑक्सीडेंट होता है जिसके कारण एंटी कैंसर भी माना जाता है।

कटहल की बीजों का इस्तेमाल मर्दाना कमजोरी को दूर करने के लिए भी किया जाता है। आपको बता देते हैं आपको कमज़ोरी दूर करने के लिए किस तरह कटहल के बीजों का इस्तेमाल करना है।

इस तरह करें कट हल की बीजों का इस्तेमाल

आपको कटहल के बीज को भूनकर खाना होगा। कुछ दिनों तक लगातार खाने से आपको फर्क महसूस होने लग जाएगा।जिन लोगों को ख़ून की कमी होती है उनके लिए भी फ़ायदेमंद होता है कट हल का बीज, इससे अयरन की कमी पूरी होती है।

15 thoughts on “वीर्य वेग को लम्बे समय तक रोकने के लिए अपनए ये घरेलू नुस्खे

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    When someone writes an piece of writing he/she keeps the image of a user in his/her brain that how a user can be
    aware of it. Therefore that’s why this piece of
    writing is amazing. Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published.