7 April: मंगलवार को इन 8 राशियों के जीवन में बन रहा है सकारात्‍मक बदलाव का प्रबल योग

ट्रेंडिंग

हम आपको मंगलवार 7 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज घर के परिजनों में प्रेम का भाव बना रहेगा। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। नए इन्वेस्टमेंट के बारे में जानकारी जुटाएंगे। नए निवेश का विचार भी बनाएंगे। जरूरी काम आज ही निपटाएंगे। परिवार में एक-दूसरे के बीच तालमेल और एकजुटता दिखेगी। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको बहुत सारे नए अवसर मिलने की संभावना है। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षेत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी। आपकी राशि में नई ऊर्जा का संचार होगा। किसी को उधार पैसा न दें। आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाहिए। दूसरों के लिए कुछ त्याग भी आपको करना होगा। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप गुस्से में किसी से कुछ न बोलें। अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। आर्थिक तनाव रहेगा परन्तु क्रोध से वह समाप्त नहीं होगा। बल्कि उसका समाधान निकालना और अधिक कठिन हो जाएगा। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए। कामकाज को लेकर आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं। नए विचार और तरीके आपको ज्यादा फायदा देंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप की आमदनी में वृद्धि होगी लेकिन जितना तेजी से पैसा आयेगा। उतनी ही तेजी से खर्च भी होगा। आपकी वित्तीय स्थिति में भी सुधार होगा और ऋण पर दिए गए पैसे भी आप जल्द ही वसूल कर पाएंगे। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। परिवार या सुसराल के सदस्यों के साथ कोई महत्वपूर्ण बातचीत हो सकती हैं। किसी भी मामले में रिस्क न लें। जरूरी कामों में जल्दबाजी न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप खुले मन और ईमानदारी से काम करें। व्यापार को आगे बढाएंगे। महत्वपूर्ण मामलों में शुरूआत से तेजी बनाए रखें। कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। जल्दबाजी में अमीर बनाने वाली योजना वाकई किसी के लिए काम कर सकती है। अकेलापन महसूस कर सकते हैं। पार्टनर के लिए पैसा खर्चा करना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज विद्यार्थी अपना ध्यान पढ़ाई में लगाएंगे। वित्त संबंधी हालात सामान्य रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन भाई-बहन के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है। आपको अपनी संगती का भी ध्यान रखना चाहिए। काम में लापरवाही बड़ा नुकसान दे सकती है। कुछ लोगों से आपको पूरा समर्थन मिल सकता है। लोग आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। बेवजह विवाद की स्थिति बन सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। बच्चे अच्छा महसूस करेंगे। अपने परिवार के लिए वक्त निकालने के कारण आप सबकी सराहना का हकदार हो सकते हैं। नई योजनाओं पर कार्य शुरु करें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। लिया हुआ कर्ज समय पर चुका पाएंगे। कुछ स्थितियां आपके फेवर में होंगी। बहुत हद तक आप व्यस्त हो सकते हैं। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके सामने नई चुनौतियां आ सकती हैं। चोट या दुर्घटना की भी संभावना है। व्यवसायिक क्षेत्र के लोगों के लिए एक औसत दिन सबसे आगे है। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा। आपके उपन्यास विचारों और कार्य शैली की सराहना की जाएगी। पुराने ऋणों के कारण आपको कुछ वित्तीय तनाव हो सकता है। खुद को धोखा देने से बचें और झूठे गर्व से भी दूर रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप कुछ ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। राजकीय कार्यों में रुचि बढ़ेगी, साथ ही सफलता भी मिलेगी। आज आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। दूर के अच्‍छे समाचार प्राप्त होंगे। आत्मसम्मान बना रहेगा। नए काम करने का मन बनेगा। महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं। व्यापार वृद्धि, धन-संपदा व शौर्य-पराक्रम में भी वृद्धि होगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। रहस्यमय और गुप्त विद्याओं को जानने की उत्सुकता रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके लिए समय अच्छा है। हालांकि आपको आज नई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है हर चुनौती से कुछ नया सीख कर आप तेजी से आगे बढ़ेंगे। लंबी अवधि में भारी लाभ अर्जित करने के लिए में आप नए उद्यम में निवेश कर सकते हैं। धैर्य को बनाए रखें। किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। कोई पुराना कागज या फाइल आपको फायदा दे सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने और लोगों से संपर्क बनाने की आवश्यकता होगी। जीवन सुखमय रहेगा। पठन-पाठन व लेखन आदि में मन लगेगा। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। सही योजना बनाएंगे और सही दिशा में आगे भी बढ़ेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप लड़ाई-झगड़े से दूरी बनाकर रखेंगे। मित्रों की सहायता कर पाएंगे। नए व्यापारिक अनुबंध हो सकते हैं। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छा, समय चल रहा है। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा करेंगे। जोखिमभरे मामलों में निर्णय सोच विचार कर लें। किसी अनजाने डर के कारण कोई खास फैसला करने में परेशानी भी हो सकती है।

2 thoughts on “7 April: मंगलवार को इन 8 राशियों के जीवन में बन रहा है सकारात्‍मक बदलाव का प्रबल योग

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    Appreciating the persistence you put into your blog and detailed
    information you provide. It’s good to come across a blog every
    once in a while that isn’t the same old rehashed information. Wonderful read!
    I’ve saved your site and I’m including your RSS feeds to my Google account.

  2. You can definitely see your enthusiasm in the article you write. The world hopes for more passionate writers such as you who are not afraid to mention how they believe. Always go after your heart.|

Leave a Reply

Your email address will not be published.