चीन में फिर कोहराम मचा सकता हैं कोरोना, 39 नए केस के साथ…

ट्रेंडिंग

दुनिया में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इटली में कोरोना से अबतक सबसे ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वुहान से शुरू होने वाले कोरोना का संक्रमण चीन कम हो गया है लेकिन रविवार को चीन में कोरोना के 39 कन्फर्म केस सामने आए. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इनमें से 38 वैसे लोगों में संक्रमण पाया गया जो विदेश से चीन वापस लौटे हैं.

चीन के एक अधिकारी ने कहा कि बीजिंग में लंबे समय तक कोरोना को लेकर अलर्ट और सावधानी बरती जाएगी, क्योंकि विदेश से लगातार चीन के लोग वापस लौट रहे हैं. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन (एनएचसी) ने सोमवार को बताया कि COVID-19 का एक घरेलू केस सामने आया है जबकि 38 ऐसे लोगों में संक्रमण पाया गया जो विदेशों से चीन वापस लौटे हैं.

पिछले साल दिसंबर में पहली बार चीन के वुहान में कोरोना का पहला मामला सामने आया था. इसके बाद लगातार वहां कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा. मार्च के अंत तक चीन में 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई लेकिन उसके बाद चीन में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण बिल्कुल कम हो गया. जबकि दुनिया के दूसरे देशों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा.

क्यों चीन में फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के केस?

चीन के अधिकारियों को ये खतरा नजर आ रहा है कि कहीं चीन में कोरोना का कहर दोबारा न बढ़ जाए, क्योंकि चीन अब दूसरे देशों में फंसे अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट कर वापस ला रहा है. ऐसे में जो भी चीनी नागरिक विदेश से लौट रहे हैं उनमें से ज्यादातर कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं.

चीन में अबतक कोरोना से 3,331 लोगों की मौत

रविवार को चीन में कोरोना का केंद्र रहे वुहान में एक और कोरोना बीमार शख्स की मौत हो गई. इस तरह चीन में अबतक कुल 3,331 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अबतक चीन में 81,708 लोग कोरोना से संक्रमित हुए. इनमें से 77,078 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जबकि 1,299 लोगों का इलाज अब भी जारी है.

2 thoughts on “चीन में फिर कोहराम मचा सकता हैं कोरोना, 39 नए केस के साथ…

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    If some one desires to be updated with most up-to-date technologies after that he must be visit this web site and be
    up to date everyday.

  2. Fantastic blog you have here but I was wanting to know if you knew of any forums that cover the same topics talked about here? I’d really love to be a part of community where I can get feedback from other experienced people that share the same interest. If you have any suggestions, please let me know. Cheers!|

Leave a Reply

Your email address will not be published.