अमेरिका के विदेश मंत्री ने कहा- चीन में डब्ल्यूएचओ की जांच सच पर पर्दा डालने की कोशिश

ट्रेंडिंग
CopyAMP code

New Delhi : दुनिया में कोरोनावायरस से अब तक 1 करोड़ 36 लाख 6 हजार 960 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 79 लाख 56 हजार 981 ठीक हो चुके हैं। वहीं, 5 लाख 84 हजार 102 की जान गई है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को कहा – चीन में कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ की जांच सच पर पर्दा डालने जैसा है। वहीं, स्पेन के वैज्ञानिकों ने बताया – मुंह में छाले होना या त्वचा पर चकत्ते पड़ना भी कोरोनावायरस से संक्रमित होने का लक्षण हो सकता है।

CopyAMP code

जामा डर्मेटोलॉजी जर्नल में इस स्टडी को पब्लिश किया गया है। इसके मुताबिक स्पेन में हुये एक अध्ययन में 21 मरीजों में कोविड-19 के साथ त्वचा पर लाल चकत्ते भी मिले। इसमें, छह मरीजों के मुंह में छाले या दाने थे। हालांकि, अभी यह शुरुआती अध्ययन है। कुछ सटीक कहने के लिए बड़े अध्ययन की जरूरत है।
इधर देश में 24 घंटे में संक्रमण के 32,607 नये मामलों की पुष्टि हुई है। यह हर दिन सामने आने वाले आंकड़ों में सबसे ज्यादा है। वहीं, मंगलवार को 29 हजार 917 मरीज और सोमवार को 28 हजार 178 केस सामने आये थे। महाराष्ट्र में बुधवार को 7975 नये मरीज मिले। देश में संक्रमण के कुल मामले 9 लाख 70 हजार 179 हो गये हैं।
वहीं, बुधवार को बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल संक्रमित मिले। इसके साथ दो दिन में भाजपा ऑफिस में 25 लोग पॉजिटिव मिले। संजय की पत्नी मंजू चौधरी और मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सभी होम क्वारैंटाइन में हैं। वहीं, राजभवन परिसर में भी 20 लोग संक्रमित मिले हैं।