अभी अभी चीन के खिलाफ अमेरिका की बड़ी कारवाई, मची खलबली

ट्रेंडिंग
CopyAMP code

न्यूज डेस्क: अमेरिका कोरोना को लेकर सिर्फ और सिर्फ चीन को जिम्मेदार मानता हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही हैं की अमेरिका ने चीन को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए चीन पर बड़ी कारवाई की हैं। जिससे चीन में खलबली मच गई हैं।
खबर के मुताबिक अमेरिका ने उन 24 चीनी कंपनियों और उनसे जुड़े अधिकारियों पर बुधवार को प्रतिबंध लगाया है, जिन्होंने विवादित दक्षिण चीन सागर में कृत्रिम द्वीपों के निर्माण में शामिल रहे हैं। अमेरिका के इस कारवाई से चीन की बहुत ही कंपनियां डूब सकती हैं और उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ सकता हैं। साथ ही साथ इससे चीन की अर्थव्यवस्था को भी गहरा झटका लगेगा।
अमेरिका के इस कारवाई के बाद चीन बौखलाया हुआ हैं तथा अमेरिका को अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा हैं। आपको बता दें की अमेरिका के विदेश मंत्री माईक पोम्पिओ ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो चीन और उसकी घातक आक्रामक प्रवृत्ति से लोहा ले सकते हैं। 
उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जबतक वह अमेरिका और दुनिया में कोरोना वायरस के माध्यम से मौत और आर्थिक तबाही फैलाने को लेकर इस कम्युनिस्ट देश के विरुद्ध न्याय नहीं होगा। अमेरिका के इस कारवाई से दोनों देशों के बीच तनाव और भी ज्यादा बढ़ सकता हैं।

CopyAMP code