अभी अभीः भीषण बम धमाके के साथ उड गई कार, 15 की मौत, 30 घायल

ट्रेंडिंग

नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। अफगानिस्तान के नांगारहार प्रांत में शनिवार को एक कार में विस्फोट (Car Bomb Blast Afghanistan) में बम विस्फोट हुआ। इसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है और करीब 30 घायल हुए हैं। अधिकारियों ने कहा कि मारे गए लोगों में आठ आम नागरिक हैं। यह घटना घानीखिल जिले की है।

नांगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता ने मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि कुछ बंदूकधारी गवर्नर के आवासीय परिसर में घुसने का प्रयास कर रहे थे लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मार गिराया।

राज्यपाल भवन के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने बताया कि प्रशासनिक भवन में विस्फोट हुआ, जो नंगरहार प्रांत के घणी खेल जिले में कुछ सैन्य सुविधाओं के लिए रखा गया था। “जिला मुख्यालय भवन के प्रवेश द्वार पर कार में बम विस्फोट हुआ। कई सशस्त्र हमलावरों ने हमले के बाद इमारत में घुसने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

उन्होंने कहा कि ज्यादातर पीड़ित अफगान सुरक्षा बल के सदस्य थे, लेकिन कई नागरिक भी मारे गए। आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि मध्य अफगानिस्तान में मंगलवार को एक सड़क के किनारे विस्फोट में कम से कम 14 नागरिकों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे। हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली थी लेकिन खान ने तालिबान को दोषी ठहराया। क्षेत्र में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह दोनों सक्रिय हैं।