BIG BREAKING -: अपनी चाल में सफल हुए तेजस्वी यादव?? नीतीश कुमार ने दिया इ’स्तीफा, ये होगें नयें सीएम….

ट्रेंडिंग
CopyAMP code

बिहार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अब NDA ने सरकार गठन की तैयारियां शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में आज NDA के नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में नयी सरकार के गठन को लेकर चर्चा की गई. हालाँकि आज की बैठक में नीतीश को NDA का नेता नहीं चुना गया. 15 नवंबर को NDA की एक और बैठक होगी जिसमे नीतीश को नेता चुना जाएगा और वो सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. लेकिन इससे पहले आज नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्तीफ़ा दे दिया.

CopyAMP code

नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात के दौरान कार्यवाहक सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया. साथ ही राज्यपाल से मौजूदा विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी की है. राज्यपाल ने नीतीश का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. हालाँकि नए सरकार के गठन तक नीतीश कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

NDA के सभी नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग 15 नवंबर को बुलाई गई है जिसमे नीतीश को नेता चुना जाएगा. ये बैठक दोपहर साढ़े 12 बजे बुलाई गई है जिसमे सरकार गठन को लेकर भी औपचारिकतायें पूरी की जायेंगी. हाल ही में समपन्न हुए विधानसभा चुनाव में जेडीयू का प्रदर्शन बेहद खराब रहा लेकिन भाजपा के शानदार प्रदर्शन की वजह से NDA वापस सत्ता में आ गई.