इस गांव में हर मर्द रखता है 2-2 बीवियां,वजह जान हो जाओगें…..

ट्रेंडिंग
CopyAMP code

न्यूज़ की हैडलाइन पढ़ने में भले ही अजीब हो लेकिन आज भी बाड़मेर में इस परम्परा को निभाया जा रहा है. बाड़मेर के इस गांव में आज भी पुरुषों को दो बीवी के साथ रहने का अधिकार है . उनका मानना है की संतान की चाहता में वो दूसरी शादी करते है. आपको भी ये परम्परा बेहद अजीब लग रही होगी. चलिए जानते है इस परम्परा के बारे में –

CopyAMP code

बाड़मेर के देरासर गांव में पुरुष पहली बीवी से बच्चे नहीं होने पर दूसरी शादी करते है. इतना ही नहीं ऐसा करने के लिए उन्हें किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं होती बल्कि ये उनके समाज के द्वारा बनाई परम्परा है. इस परम्परा के अनुसार यदि पहली बीवी से बच्चे ना हो तो पुरुष को दूसरी लड़की से शादी करने की अनुमति है.

सदियों से चली आरही इस परम्परा का लोग आज भी पालन करते है. कुछ लोगो का मानना है इस गांव को एक साधु का श्रा’प मिला हुआ है जिसकी वजह से किसी के भी घर में पहली बीवी से बच्चा पैदा नहीं होता. इसलिए परम्परा के अनुसार उन्हें दुसरी शादी करनी पड़ती है. इस परम्परा के बारे में आप क्या सोचते है कमेंट करके हमे बताये.

हमारा उदेश्य ज्ञान को बढ़ाना है यहाँ पर हम अनमोल विचार , सुविचार , प्रेरणादायक हिंदी कहानियां , अनमोल जानकारी व रोचक जानकारी के माध्यम से ज्ञान को बढाने की कोशिश करते हैं। यदि इसमें आपको गलती दिखे तो तुरंत हमें सूचित करें हम उसको अपडेट कर देंगे।