‘कश्मीरी रानी दिद्दा’ की वीरगाथा पर कंगना रनौत बनाएंगी फिल्म, अभिनेत्री ने किया ‘मणिकर्णिका रिटर्न’ का ऐलान

ट्रेंडिंग

फिल्म ‘मणिकर्णिका’ (Manikarnika) की सफलता के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने ‘मणिकर्णिका रिटर्न’ (Manikarnika Return: The Legend Of Didda) का ऐलान किया है। इस फिल्म में वह कश्मीर की रानी दिद्दा की भूमिका में नजर आएंगी। बता दें कि फिल्म मणिकर्णिका में कंगना रनौत ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में दिखाई दी थीं।

कंगना रनौत ने आज ट्वीट कर कहा कि ‘हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसे कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। ले कर आ रहे हैं कमल जैन और मैं, ‘मणिकर्णका रिटर्न: द लिजेंड ऑफ दिद्दा’।’

बता दें कि दिद्दा कश्मीर पर राज करने वाली पहली महिला शासक थीं। उन्होंने 10 वीं शताब्दी से लेकर 11वीं शताब्दी तक करीब 5 दशकों तक कश्मीर पर राज किया है। उनके एक पैर में पोलियो की समस्या थी, इसके बाद भी वह महान योद्धा थीं। कंगना इस फिल्म की शूटिंग जनवरी 2022 से शुरू कर सकती हैं।

बता दें कि इसके अलावा कंगना जल्द ही फिल्म थलाइवी में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उन्होंने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का किरदार निभाया है। वहीं इन दिनों कंगना अपनी अगामी फिल्म धाकड़ की शूटिंग करने में व्यस्त हैं।