दिल्ली में हुए ब’वाल को लेकर अमित शाह ने लिया बड़ा ए’क्शन, कहा किसानों के साथ करो……….

ट्रेंडिंग

पु’लिस ने शहर के कई हि’स्सों में आं’सू गै’स के गोले दागे और ला’ठीचा’र्ज भी किया. आ’ईटी’ओ पर गु’स्साए कि’सानों ने एक बस में तो’ड़फो’ड़ भी की. दि’ल्ली पु’लिस ने रा’जप’थ पर आ’धिका’रिक गणतंत्र दिवस परे’ड स’माप्त होने के बाद ही किसानों को निश्चित मार्गों पर ट्रै’क्टर प’रेड निकालने की अ’नुमति दी थी. कि’सानों के मध्य दि’ल्ली की ओर जाने के ह’ठ के बाद अ’रा’जक’ता की स्थि’ति उत्प’न्न हो गई.

राष्ट्रीय रा’जधानी से लगे सिं’घू और टि’करी बॉ’र्डर पर प्रद’र्शन कर रहे कि’सानों के कुछ समूह मं’गलवा’र की सुबह पु’लिस के अ’वरोध’कों को तो’ड़कर दिल्ली में दा’खिल हो गए थे.

इस बीच सं’युक्त कि’सान मो’र्चा ने ब’यान जा’री कर कहा है कि जिन्होंने हिं’सा की है उनसे हमारा कोई लेना देना नहीं है. हिं’सा करने वालों से हम खुद को अलग करते हैं. हम हिं’सा की निं’दा करते हैं. इसी दौ’रान कि’सानों के नि’र्धारित’ मार्गों पर ना जाने के बाद रा’ष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर उनके और पु’लिस के बीच मं’गलवार को झ’ड़प हो गई.

कई कि’सान ला’ल कि’ला प’रिसर में भी दा’खिल हो गए और अपना जं’डा गुं’बद पर लगा दिया. हालांकि बाद में पु’लिस ने प्रद’र्शनका’रियों को प’रिस’र से ह’टा दिया.

दिल्ली में कि’सानों की ट्रै’क्टर रै’ली के दौ’रान हुई हिं’सा की घ’टना के बाद गृ’ह मं’त्री अमित शा’ह ने आ’पातका’ली’न बै’ठक बुलाई है. इस बै’ठक में गृह मं’त्रालय के कई व’रिष्ठ अ’धिकारी मौ’जूद हैं.