सं’बं’ध बनाने के पहले और बाद में, इन पांच चीजों को करना कभी न भूलें

ट्रेंडिंग

पति-पत्नी हो या फिर बॉ’य’फ्रें’ड-ग’र्ल’फ्रें’ड लं’बे समय साथ रहने के बाद अ’त’रं’ग हो ही जाते है. जिसके कारण वह कभी-कभी कुछ ऐसा काम कर बैठते है जिसके चलते उनके रिश्ते पर इसका ख’रा’ब अ’सर पड़ता है या फिर उनको स्वास्थ्य से सं’बं’धि’त परे’शा’नि’यां घेर’ने लगती है. दोनों ही प’रि’स्थि’ति’यां ख’रा’ब है. क्योंकि ज्यादातर लोग शा’री’रि’क सं’बं’धों से जुड़ी प’रे’शा’नि’यों के बारे में बात करने से क’त’रा’ते है. आइए आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातों के बारे में बताएंगे जिस पर आपको ध्यान देने की जरूरत है.

महिला हो या फिर आदमी दोनों के लिए जरूरी है कि शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाने से पहले एक-दूसरे की अ’नु’म’ति जरूर ले. लोगों का मानना है कि केवल महिलाओं से अनुमति की जरूरत होती है. लेकिन महिलाओं को भी यह समझना होगा है कि इसके लिए आदमियों की इजाजत भी मायने रखती है. अ’त’रं’ग हो’ने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी तरह की बी’मा’रि’यां अ’न’चा’हे ग’र्भ से ब’च’ने के लिए किसी तरह का प्रो’ड’क्श’न जरूर ले. सीधे सं’बं’ध बनाने से अच्छा है कि पहले पार्टनर को शा’री’रिक और मा’न’सि’क तौर पर तैयार कर लें. ताकि आप दोनों लोग इस चीज का आनंद उठा सके.

ऐसे मामलों में सफाई का ध्यान रखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है. जब भी शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाए. उसके बाद अपने प्रा’इ’वे’ट पा’र्ट्स’ को अच्छे से साफ कर ले. डॉक्टरों का भी कहना है कि शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाने के तुरंत बाद यू’रि’ने’श’न जरूर होना चाहिए. सं’क्रम’ण से ब’चा’व इसकी सबसे बड़ी व’ज’ह है.

2 thoughts on “सं’बं’ध बनाने के पहले और बाद में, इन पांच चीजों को करना कभी न भूलें

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    Do you mind if I quote a couple of your posts as long as I provide credit and sources back to your weblog?
    My blog site is in the very same niche as yours and my users would definitely benefit from a lot of the information you provide here.
    Please let me know if this alright with you.
    Many thanks!

  2. Greetings! I know this is kind of off topic but I was wondering if you knew where I could locate a captcha plugin for my comment form? I’m using the same blog platform as yours and I’m having difficulty finding one? Thanks a lot!|

Leave a Reply

Your email address will not be published.