शुक्रवार 17 अप्रैल का राशिफल ;आज इन 4 राशियों को सामाजिक जीवन में मिलेगी सफलता, जबकि इनको लग सकता है झटका

ट्रेंडिंग
CopyAMP code

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 April 2020

CopyAMP code

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन सिर्फ पारिवारिक दृष्टि से बल्कि वित्तीय मामलों में भी उत्तम रहने वाला है। यदि आपको कोई अपनी व्यक्तिगत बातें बताता है तो उसकी बातों को सार्वजनिक कतई न करें। कोई बड़ा काम करने से पहले सोच लें। आज आप अपने कार्य को हर कीमत पर पूरा करेंगे। काम का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा। आज आपको ईर्ष्या करने वालों की सक्रियता से सावधान रहना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज समझदारी से काम लें और बातचीत कर मसले को सुलझाएं। किसी की राय से अपने व्यवहार में नकारात्मक बदलाव न लाएं। गलती को माफ करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। कार्यस्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा। आज बड़े भाई के साथ विवाद या मन-मुटाव की स्थितियां बन सकती हैं। आज कोशिश करें कि आपके भीतर अहंकार युक्त भावनाएं न पनपने पाएं। बातचीत में भी आज आप सावधानी बनाए रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज लाभ की संभावनाएं काफी मजबूत रहेंगी। आमदनी के किसी नए स्रोत के मिलने की भी उम्मीद है। व्यर्थ की चिंताओं के कारण मन में तनाव भी बढ़ेगा और काम से फोकस हटेगा। अर्थव्यवस्था बिगड़ सकती है। कुसंगति से बचें। व्ययवृद्धि होगी। कर्ज लेना पड़ सकता है। अपनी सोच को किसी भी वजह से सिमित कर लेना ठीक नहीं होगा। अधिकारीगण प्रसन्न रहेंगे। कोई अज्ञात भय या उदासी की भावना भी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन सकारात्मक और शुभ रहेगा। लेखन एवं अभ्यास में एकाग्रता बढ़ेगी। यदि आर्थिक रूप से स्थिति अनुकूल नहीं है तो वह जल्द ही सामान्य हो जाएगी। अपने आप पर भरोसा रखें। परिवार के किसी सदस्य का बीमार स्वास्थ्य आपके मानसिक तनाव का कारण हो सकता है। अगर कोई पैसे मांगे तो उसकी विश्वसनीयता को परख कर ही पैसे दें। नहीं तो दिया हुआ पैसा डूब सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपनी ऊर्जा व्यर्थ चिंताओं में लगाने की बजाय उसे सकारात्मक कार्यों में लगाएं, लाभ होगा। नए लोगों के साथ काम करना थोड़ा कठिन साबित हो सकता है, लेकिन आप इसका सामना करने में सफल रहेंगे। आज आपकी सूझबूझ और कार्यों के प्रति आपकी ईमानदारी-निष्ठा आपको प्रगति और सफलता के रास्ते पर ले जाएगी। किसी बड़े कार्य के होने से प्रसन्नता व उत्साह में वृद्धि होगी। काम में मन लगेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने नजदीकी दोस्त से आप बातचीत कर सकते है। काम में मन नहीं लगेगा। दूसरों के उकसावे में नहीं आएं। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। किसी और की सलाह को इतना महत्व न दें कि अपनी सोच से काम न ले पाएं। अपनी अंतरात्मा की आवाज अवश्य सुनें। आपका धार्मिक और आध्यात्मिक दृष्टिकोण बेहतर हो सकेगा। जीवन सुखमय व्यतीत होगा। पूरा दिन सहजता से और भावनात्मक रूप से शांतिपूर्ण स्थितियों में बीतेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले अकेलापन महसूस कर सकते हैं। आपमें सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। निजी और व्यावसायिक जीवन में ताल मेल बिठाने में सफलता मिलेगी। बाधाएं स्वतः दूर होती नजर आएंगी। खाने-पीने का बहुत ध्यान रखने की जरूरत है। गलत आहार आपको परेशान कर सकता है। आज आपको चाहिए कि प्रेम प्रसंग या निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे। महत्वाकांक्षाएं आप पर हावी हो सकती हैं। संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। इन्हें अपनाने से झिझक न करें। आपके काम करने के तरीके में कुछ नयापन लाना होगा। समय के साथ अपग्रेट होते चलें। अपनी योग्यता पर शंका न करें। परिवार का सहयोग मिलेगा। खान-पान पर संयम रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी, इससे बचें। अपना कार्य ईमानदारी से करते रहें। प्रेमी या प्रेमिका से किसी बात पर झगड़ा हो सकता है। अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न रहें। आपको व्यवसाय में धन की प्राप्ति हो सकती है। सामजिक जीवन प्रभावशाली होगा। दांपत्य जीवन में अशांति न हो इस बात का ध्यान खना होगा। संबंधों में मधुरता रखें। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आस्था और विश्वास से काम पूरे होंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। राजकीय बाधा दूर होगी। नौकरी में मातहतों का सहयोग प्राप्त होगा। यह सोचिए कि आप ऐसा क्या कर सकते हैं, जिससे किसी के जीवन में खुशियां आए। आज अनावश्यक खर्चों से आर्थिक रूप से परेशानी हो सकती है। हाथ खींच कर चलें। किसी निवेश योजना में हाथ डालने से पहले उसे भली प्रकार से समझ लेना उचित रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सरल काम पूर्ण होने में भी समस्याएं आएंगी। इसलिए हर काम को ध्यान से करना होगा। सहयोगियों के साथ विवाद हो सकता है। यदि कोई परेशानी बनी हुई है तो अपना दृष्टिकोण बदलें, परेशानी अवसर में बदल जाएगी। विद्यार्थियों के शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में विशेष सावधानी की आवश्यकता है। अनुभवी और वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके कामों में लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन मीन राशि के लिए सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें। शारीरिक कष्ट से बाधा संभव है। यदि अपने काम से ऊब गए हैं तो जिस काम में रूचि हो, उसके लिए थोड़ा समय अवश्य निकालें। शुभ प्रसंगो का आयोजन होगा। आज मन लगा कर कार्य को करना होगा। किसी से बेवजह बहसबाजी न करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा।

9 thoughts on “शुक्रवार 17 अप्रैल का राशिफल ;आज इन 4 राशियों को सामाजिक जीवन में मिलेगी सफलता, जबकि इनको लग सकता है झटका

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    It’s going to be ending of mine day, but before end I am reading this enormous paragraph to increase
    my knowledge.

  2. Do you have a spam problem on this site; I also am a blogger, and I was wondering your situation; we have created some nice methods and we are looking to swap techniques with other folks, be sure to shoot me an email if interested.|

Leave a Reply

Your email address will not be published.